Bangladesh Womens Team ने Zimbabwe Womens Team को हराकर 3-0 से जीती वनडे सीरीज

0
300
bangladesh-womens-cricket-team
bangladesh-womens-cricket-team

Zimbabwe में खेले जा रहे तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मुकाबले में Bangladesh Womens Team ने Zimbabwe Womens Team को 7 विकेट से हराकर सीरीज को 3-0 से जीत लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की महिला टीम ने सभी विकेट खोकर महज 72 रन ही बना सकी। जवाब में खेलते हुए बांग्लादेश की टीम ने 3 विकेट खोकर 74 रन बनाते हुए मुकाबले को आसानी से जीत लिया।

जिम्बाब्वे की टीम ने सभी मैचों में किया निराश

जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। लेकिन यह फैसला उलटा ही साबित हुआ। मॉडेस्टर मुपाचिकवा 9 रन बनाकर आउट हो गईं। उनके बाद एश्ले एनड्रिया भी 9 रन बनाकर चलती बनीं। यहां से विकेट गिरने का सिलसिला शुरु हो गया। शैर्न मेयर्स किसी तरह से क्रीज पर टिकी रही। शैर्न मेयर्स ने 39 रन बनाए। उसके अलावा कोई और बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं सकी। इस तरह जिम्बाब्वे की महिला टीम 28वें ओवर में 72 रन के स्कोर पर आउट हो गई। बांग्लादेश के लिए नाहिदा अख्तर ने 21 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। फारिहा त्रिसना और रूमाना अहमद ने भी 2-2 विकेट हासिल किये।

ICC ने T20 World Cup ‘टीम ऑफ द टूर्नामेंट’ का किया एलान, नहीं मिली भारतीय खिलाड़ी को जगह

बांग्लादेश ने किया क्लीन स्वीप

जवाब में खेलते हुए बांग्लादेश ने नुजत तस्निया ने 10 रन बनाकर अपना विकेट गंवा दिया। उसके बाद निगार सुल्ताना भी 12 रन के निजी स्कोर पर चलती बनीं। शोभना मोस्त्रे 1 रन के निजी स्कोर पर आउट हुईं। हालांकि मुर्शिदा खातून ने एक छोर पर टिककर बल्लेबाजी करते हुए 39 रन बनाए। इस तरह बांग्लादेश ने 19वें ओवर में 3 विकेट पर 74 रन बनाते हुए मुकाबला जीत लिया। बांग्लादेश ने सीरीज के सभी मैच जीतते हुए जिम्बाब्वे की टीम को क्लीन स्वीप कर दिया।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2021 का फाइनल जीतने के बाद मालामाल हुई Australia, भारतीय टीम के खाते में आई बस इतनी रकम

David Warner को ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ दिए जाने के बाद Shoaib Akhtar ने कहा- Babar Azam के साथ हुआ पक्षपात

T20 World Cup 2021 का विश्व विजेता बना Australia, न्यूजीलैंड को 6 साल बाद फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से फिर मिली शिकस्त

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here