उन्मुक्त चंद ने अपने क्रिकेट करियर के 28 साल की उम्र में भारतीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। इस समय वह अमेरिका में माइनर क्रिकेट लीग खेल रहे है। उन्मुक्त चंद अपने डेब्यू में 0 रनों पर बोल्ड हो गए थे। मगर दूसरे मैच में उनका बल्ला जमकर बोला है। उन्मुक्त ने माइनर लीग क्रिकेट में  जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए टूर्नामेंट में अपना पहला अर्धशतक जड़ दिया है। अपनी शानदार पारी की वीडियो उन्मुक्त ने अपने इंस्टाग्राम पर खुद शेयर किया है, जिसमें वह एक के बाद एक दमदार शॉट्स लगा रहे है। उन्मुक्त ने हाल ही में अपने रिटायरमेंट लेने की वजह का खुलासा किया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि दिल्ली क्रिकेट बोर्ड में गंदी राजनीति होती है और ऐसे खिलाड़ियों को मौका दिया जाता है जिनको वह अपनी क्लब टीम में भी शामिल ना करें।

हम आपको बता दें कि उन्मुक्त चंद ने माइनर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट में सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स की टीम के साथ जुड़े है। उन्मुक्त के लिए टूर्नामेंट का आगाज हालांकि अच्छा नहीं रहा था और वह 3 गेंद खेलने के बाद बिना खाता खोले मैदान से बाहर चले गए थे। इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए वीडियो में उन्मुक्त काफी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं और मैदान के चारों ओर शॉट्स लगाते हुए दिख रहे हैं। उन्मुक्त वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, ‘पहली ऑफिशियल फिफ्टी अमेरिका की मिट्टी पर।’ उन्मुक्त ने अपनी कप्तानी में भारत को साल 2012 में अंडर 19 विश्व कप चैंपियन बनाया था। 

एक दिए गए इंटरव्यू में उन्मुक्त ने बताया था कि वह राज्य क्रिकेट बोर्ड द्वारा लगातार अनदेखी के चलते वह दिमागी तौर पर काफी परेशान थे। बताया कि, ‘पिछले कुछ साल मेरे लिए काफी कठिन रहे। आखिरी सीजन में मुझे दिल्ली की तरफ से एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। और उसके बाद भी वहीं चिंता कि मुझे अगला मैच खेलने को मिलेगा या नहीं। भारतीय घरेलू क्रिकेट में इस समय काफी चिंताएं हैं। तो मैं उसी सेम प्रोसेस से नहीं गुजरना चाहता था, खुद को टीम से बाहर बैठे देखना और ऐसे खिलाड़ियों को खेलते देखना जिनको मैं अपनी क्लब टीम तक में नहीं चुनता यह मेरे लिए मेंटल टॉर्चर था। मैं इन सब चीजों में अपना टाइम खराब नहीं करना चाहता था।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here