महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और बीजेपी नेता नारायण राणे के बीच विवाद बढ़ता ही जा रहा है। भरी सभा में राणे ने सीएम उद्धव ठाकरे को तमाचा मारने की बात कह दी। इस बात से बौखलाए शिवसैनिकों ने नारायण राणे के खिलाफ पोस्टर लगाना शुरू कर दिया है।

मुंबई के दादर इलाके में शिव सेना ने नारायण राणे के खिलाफ पोस्टर लगाया है। जिसमें लिखा है कोबड़ी चोर हिंदी में इसका मतलब होता है मुर्गी चोर। वहीं राणे के आवास के बाहर शिवसेना कार्यकर्ताओं के इकट्ठा होकर प्रदर्शन करने की बात सामने आ रही है। इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि दोनों पार्टी के बीच कितना तनाव बढ़ गया है।

बता दें कि नारायण राणे महाराष्ट्र के अलग अलग हिस्सो में जन आशीर्वाद यात्र निकाल रहें हैं। शिव सेना यात्रा को लेकर पहले से ही हमलावर है। इस बीच पिछले दिनों नारायण राणे की यात्रा रायगढ़ के महाड पहुंची थी। यहां पत्रकारों को संबोधित करते हुए नारायण राणे ने उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा, ‘देश को आजादी मिले हुए कितने साल हुए… अरे हीरक महोत्सव क्या? मैं होता तो कान के नीचे लगाता।’ उन्होंने आगे कहा, ‘स्वतंत्रता दिवस के बारे में आपको मालूम नहीं होना चाहिए? कितनी गुस्सा दिलाने वाली बात है यह। सरकार कौन चला रहा है, यह समझ ही नहीं आ रहा है।’

नारायण राणे के बयान से नाराज शिवसेना ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। नासिक क्राइम ब्रांच को चिपलून जाकर केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को गिरफ्तार करने के आदेश दिए गए हैं।

वहीं नारायण राणे के बेटे नितेश राणे को जब पता चला कि, पिता नारायण राणे के खिलाफ जुहू स्थित उनके आवास के बाहर शिवसैनिक प्रदर्शन करने वाले हैं और पुलिस गिरफ्तारी के लिए आने वाली है तो उन्होने ट्वीट कर उद्धव ठाकरे पर हमला बोला है। उन्होंने लिखा, ”युवा सेना के सदस्यों को हमारे जुहू स्थित घर के बाहर इकट्ठा होने के लिए कहा गया है। या तो मुंबई पुलिस उन्हें वहां आने से रोके, नहीं तो जो कुछ भी होगा, उसकी जिम्मेदारी हमारी नहीं होगी। शेरों के मुंह में जाने की हिम्मत मत करो! हम इंतज़ार कर रहे होंगे!’’

बता दें कि यह पूरा विवाद तब शुरू हुआ जब नारायण राणे ने जन आशीर्वाद यात्रा निकालने की बात कही। कोरोना काल के कारण उद्धव ठाकरे सरकार यात्रा की इजाजत नहीं दे रही थी। कोरोना गाइडलाइंस का पालन न करने की वजह से रैली निकाल रहे 22 कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई थी। यहीं से पार्टी एक दूसरे पर हमलावर है।

यह भी पढ़ें:

योगी के मुबंई दौरे से बौखलाए उद्धव ठाकरे कहा,”दम है तो यहां का कारोबार लेकर जाएं”

अभिनेत्री Kangana Ranaut के साथ उद्धव ठाकरे सरकार की मनमानी, हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद ढहाया गया ऑफिस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here