The ICC Men’s T20I Cricketer of the Year का हुआ ऐलान, Pakistan के बल्लेबाज Mohammad Rizwan ने मारी बाजी

0
343
mohammad rizwan
mohammad rizwan

The ICC Men’s T20I Cricketer of the Year के अवॉर्ड की घोषणा कर दी है। Pakistan के विकेटकीपर बल्लेबाज Mohammad Rizwan को 2021 में शानदार प्रदर्शन के लिए आईसीसी ने साल का सर्वश्रेष्ठ पुरुष टी20 क्रिकेटर चुना गया है। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज ने 2021 में टी20 क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया। रिजवान ने इस साल 29 मैच में 73.66 की औसत से 1326 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 134.89 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। टी20 क्रिकेट में कभी किसी ने एक साल में एक हजार से ज्यादा इंटरनेशनल रन नहीं बनाए हैं।

The ICC Men’s T20I Cricketer of the Year का हुआ ऐलान

The ICC Men's T20I Cricketer of the Year

बल्ले से शानदार प्रदर्शन के अलावा मोहम्मद रिजवान ने विकेट के पीछे भी अच्छा प्रदर्शन किया। रिजवान ने पाकिस्तान टीम को टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह दिलाने में अहम भूमिका निभाई। रिजवान टूर्नामेंट में तीसरे शीर्ष स्कोरर भी रहे थे। उन्होंने 2021 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लाहौर में अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला शतक जड़ा था। साल के अंतिम में रिजवान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 87 रन की पारी खेली थी।

इस साल एक टी20 विश्व कप होना है और ऐसे में पाकिस्तान को उम्मीद होगी कि रिजवान इस प्रदर्शन को जारी रखेंगे। रिजवान ने टी20 विश्व कप के पहले मुकाबले में भारत के खिलाफ 79 रन बनाए थे। उनके इस पारी से पाकिस्तान ने इंडिया को 10 विकेटों से हराया था और पहली टी20 विश्व कप में भारत की टीम को हराने में सफल रही थी। इस साल एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में होगा।

संबंधित खबरें:

ICC T20 World cup 2022 का शेड्यूल जारी, भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से, देखें पूरी लिस्ट

Rishabh Pant ने अफ्रीका में तोड़ा कोच द्रविड़ और गुरू धोनी का रिकॉर्ड, अफ्रीका में ऐसा करने वाले पहले विकेटकीपर बने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here