Team India के सलामी बल्लेबाज Mayank Agarwal ने किया कमाल, विराट और रोहित को भी इस मामले में छोड़ा पीछे

0
250
mayank agarwal
mayank agarwal

Team India के सलामी बल्लेबाज Mayank Agarwal ने New Zealand के खिलाफ खेलते हुए एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। मंयक अग्रवाल ने मुंबई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले में मंयक ने पहली पारी ने 150 रन और दूसरी पारी में 62 रन बनाते ही विराट कोहली और रोहित शर्मा को एक खास मामले में पीछे छोड़ दिया। मयंक के नाम अब आईसीसी टेस्ट वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भारत की तरफ से एक टेस्ट में सबसे ज्यादा बार 200 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

मंयक ने अबतक 3 बार 200 से ज्यादा रन टेस्ट चैंपियनशिप में बनाए है। उनसे पहले यह रिकॉर्ड संयुक्त रूप से मंयक और रोहित के नाम दर्ज था। अब मंयक रोहित से आगे निकल गए हैं। भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने ऐसा सिर्फ एक बार किया है।

Virat Kohli: कब खत्म होगा शतकों का अकाल? विराट ने 744 दिन पहले बनाया था बांग्लादेश के खिलाफ Century

न्यूजीलैंड हार की कगार पर

India और New Zealand के बीच खेले जा रहे मुंबई टेस्ट में भारतीय टीम मजबूत स्थिति में है। भारतीय टीम ने दूसरी पारी में भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 276 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया। इसके साथ ही भारतीय टीम की कुल बढ़त 539 रन हो गई। न्यूजीलैंड को जीत के लिए 540 रनों का लक्ष्य दिया गया है। इससे पहले टीम इंडिया को पहली पारी में 325 पर ऑलआउट करने के बाद न्यूजीलैंड मात्र 62 के स्कोर पर सिमट गई थी। एजाज पटेल पहले ऐसे विदेशी खिलाड़ी बने जिन्होंने ने भारत में आकर भारत के खिलाफ 14 विकेट लिए।

Ashes series 2021-22: Australia के नए कप्तान ने ब्रिसबेन टेस्ट से दो दिन पहले ही की प्लेइंग इलेवन की घोषणा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here