Team India और South Africa के बीच केपटाउन टेस्ट में सिराज की जगह कौन? ईशांत शर्मा और उमेश यादव में किसे मिलेगा मौका

0
302
ishant and umesh
ishant and umesh

Team India के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज शायद ही South Africa के खिलाफ अगले मैच में खेल पाएंगे। पिछले मैच में मोहम्मद सिराज की मासंपेशियों में खिंचाव के कारण उनके खेलने पर संदेह बना हुआ है। 11 जनवरी से शुरू होने वाले अंतिम और निर्णायक टेस्ट में उनको प्लेइंग इलेवन में नहीं रखा जा सकता है। जोहान्सबर्ग में खेले गए टेस्ट मुकाबले के बाद टीम के हेड कोच ने कहा था कि सिराज पूरी तरह से फिट नहीं हैं।

हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण दूसरे टेस्ट में सिराज केवल 15.5 ओवर ही गेंदबाजी कर पाए थे। दूसरी पारी में जब टीम को उनकी ज्यादा जरूरत थी तो वो 6 ओवर ही गेंदबाजी कर पाए थे। केपटाउन टेस्ट के समय तक सिराज अगर फिट नहीं होते हैं तो उनकी जगह ईशांत शर्मा या उमेश यादव में से किसी एक को प्लेइंग में शामिल किया जा सकता है।

Team India के प्लेइंग के लिए ईशांत और उमेश में किसका पलड़ा होगा भारी

Team India
Team India: ishant and umesh

ईशांत शर्मा और उमेश यादव दोनों की भारत के बेहतरीन गेंदबाज है। ईशांत शर्मा ने भारत के लिए 100 से अधिक टेस्ट मुकाबले खेल चुके हैं। वहीं उमेश यादव भी भारत के लिए 50 से ज्यादा मुकाबले खेल चुके है। ईशांत शर्मा का हलिया प्रदर्शन उतना बढ़िया नहीं रहा है। उमेश यादव का हालिया फार्म बढ़िया रहा है।

इशांत का पलड़ा भारी

केपटाउन टेस्ट में इशांत शर्मा का पलड़ा उमेश यादव से ज्यादा भारी नजर आता है। इस मैदान पर इशांत शर्मा ने एक टेस्ट खेला है और 46.33 की औसत से 3 विकेट लेने में सफल रहे हैं। वहीं, उमेश ने इस मैदान पर एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। साथ ही उमेश के पास सा. अफ्रीका में खेलने का भी कोई अनुभव नहीं है।

south africa

इशांत के खेलने का दूसरा कारण उनकी हाईट हो सकती है। इशांत शर्मा का कद 6 फीट 3 इंच है और उनकी लंबाई अफ्रीका के बल्लेबाजों को परेशान कर सकती है। साउथ अफ्रीका के लंबे कद के गेंदबाज मार्को जेन्सन और डुएन ओलिवियर इस सीरीज में इसका फायदा उठाने में सफल रहे है। जेन्सन दो मैचों में 12 विकेट ले चुके हैं, जबकि ओलिवियर ने भी दूसरे टेस्ट में 4 विकेट हासिल किए थे। इस लिहाज से भी ईशांत का पलड़ा भारी दिख रहा है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here