PM Modi Meeting on Covid-19: कोरोना संकट पर प्रधानमंत्री ने की बैठक, स्वास्थ्य मंत्री समेत कई वरिष्ठ अधिकारी हुए शामिल

0
233
PM Modi Meeting on Covid-19
PM Modi Meeting on Covid-19

PM Modi Meeting on Covid-19: कोरोना के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री Narendra Modi ने रविवार को एक हाई लेवल मीटिंग बुलाई। देश में Covid-19 स्थिति की समीक्षा करने के लिए पीएम मोदी ने आज शाम Video Conferencing के जरिए बैठक की। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मांडविया भी मौजूद थे।

PM Modi Meeting on Covid-19

इस बैठक में गृह मंत्रालय के सचिव (Home Secretary), नागरिक उड्डयन (Civil Aviation) के सचिव, कैबिनेट सचिव (Cabinet Secretary), रेलवे बोर्ड के चेयरमैन और सीईओ (Chairman of the Railway Board) समेत कई वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हुए।

1PM Modi Meeting on Covid 19

बता दें कि कोरोना के मरीजों की संख्‍या बढ़ने से देश के नागरिकों में महामारी का डर एक बार फिर से बैठ गया है। कोविड-19 को देखते हुए कई जगहों पर नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है और स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। वहीं देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,59,633 नए मामले सामने आए हैं। शनिवार को 40,863 लोग ठीक हुए और 327 लोगों की मौत हुई है।

Covid-19 के चलते दिल्‍ली में अभी लॉकडाउन का कोई इरादा नहीं

Delhi के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने आज दोपहर 12 बजे एक महत्वपूर्ण Press Conference की। गौरतलब है कि बीतें दिनों अरविंद केजरीवाल की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। अपने स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर उन्‍होंने कहा, ” कोविड-19 के कारण मुझे 2 दिनों तक बुखार था और इसी के चलते 7-8 दिन का होम आइसोलेशन पूरा करने के बाद मैं आपकी सेवा में वापस आ गया हूं। अब मैं स्‍वस्‍थ हूं।”

APN News Live Updates
Arvind Kejriwal (File Photo)

वहीं महामारी को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। आज लगभग 22,000 cases के आने की संभावना है। कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का विषय है लेकिन डरने की कोई जरूरत नहीं है। पिछली लहर से आंकड़ों की तुलना करने के बाद विश्लेषण कर मैं ऐसा कह रहा हूं।

दिल्‍ली में Lockdown को लेकर उन्‍होंने कहा, ”अगर आप मास्क पहनते हैं तो हम लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते। अभी लॉकडाउन का कोई इरादा नहीं है।” वहींं COVID-19 की समीक्षा करने के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल कल यानि 10 जनवरी को DDMA के साथ बैठक करेंगे।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here