Team India का शेड्यूल आने वाले महीनों में है काफी बिजी, इंग्लैंड दौरे पर तीन वॉर्म-अप मैच भी खेलेगी भारतीय टीम

आने वाले महीनों में Team India का शेड्यूल काफी बिजी रहने वाला है। आईपीएल 2022 के खत्म होते ही भारतीय टीम को 9 जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत में ही 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है

0
147
team india
team india

आने वाले महीनों में Team India का शेड्यूल काफी बिजी रहने वाला है। आईपीएल 2022 के खत्म होते ही भारतीय टीम को 9 जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत में ही 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है जबकि टेस्ट टीम को 16 जून तक इंग्लैंड दौरे पर रवाना होना है। ऐसे में कुछ दिनों में टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा की जाएगी। इसके साथ ही आयरलैंड दौरे पर होने वाली दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की जाएगी।

Team India 24 जून से खेलेगी वॉर्म अप मैच

इसी बीच ऐसी खबरें आ रही है कि इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम तीन अभ्यास मैच खेलेगी। तीनों मैच 24 जून से लीसेस्टरशायर के खिलाफ खेले जाएंगे। इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम को एक से पांच जुलाई तक एकमात्र टेस्ट मैच खेलना है। इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम को एक से पांच जुलाई तक एकमात्र टेस्ट मैच खेलना है। यह टेस्ट पिछले साल ही खेला जाना था, लेकिन कोरोना के कारण इस टेस्ट मैच को स्थगित कर दिया गया था।

Eng Vs Ind Team India
Eng Vs Ind

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, अभ्यास मैच चार दिनों का होगा। साथ ही एक फर्स्ट क्लास मैच भी खेला जाएगा। आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम को डबलिन में 26 और 28 जून को आयरलैंड के साथ दो मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है।

वनडे और टी20 सीरीज से पहले दो अभ्यास मैच खेलेगा भारत 

Team India

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज और टी20 सीरीज से पहले दो अभ्यास मैच खेलेगी। अभ्यास मैच 1 और 3 जुलाई को क्रमश: डर्बीशायर और नॉर्थम्पटनशायर के खिलाफ खेले जाने की उम्मीद है। भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज 7 जुलाई से शुरू होगी। जबकि वनडे मैच 12 जुलाई से खेले जाने की उम्मीद है। दोनों टीमों के बीच एकमात्र टेस्ट मैच 1 से 5 जुलाई तक बर्मिंघम में खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज, इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट, वनडे और टी20 मैचों के लिए अगले सप्ताह भारतीय टीम की घोषणा होने की उम्मीद है।

संबंधित खबरें:

Team India जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से पहले दो अभ्यास मुकाबला खेलेगी, इन दो टीमों से होगी भिड़ंत

Team India पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने कहा- ऋषभ पंत को टेस्ट टीम की कप्तानी के लिए करें तैयार, धोनी का हवाला देते हुए सेलेक्टर्स से की अपील

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here