US Open के सेमीफाइनल में Novak Djokovic ने Alexander Zverev को हराकर फाइनल में प्रवेश किया, खिताब जीतने से हैं महज एक कदम दूर

0
505
Novak Djokovic
US Open के सेमीफाइनल में Novak Djokovic ने Alexander Zverev को हराकर फाइनल में प्रवेश किया, खिताब जीतने से महज एक कदम दूर

US Open के सेमीफाइनल में Novak Djokovic ने जर्मनी के Alexander Zverev को हराकर फाइनल में जगह बनाई। Novak Djokovic ने Alexander Zverev से शुरू में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 4-6, 6-2, 6-4, 4-6, 6-2 से जीत दर्ज किया।

नोवाक जोकोविच का गोल्डन ग्रैंडस्लैम (Golden Grand Slam) का सपना तोंड़ने वाले ज्वेरेव से हार का बदला US Open के सेमीफाइनल में हराकर ले लिया। जोकोविच ने ज्वेरेव से ओलंपिक 2020 में मिली हार का बदला भी ले लिया। अब जोकोविच फाइनल में दानिल मेदवेदेव से भिड़ेंगे।

फ्रेंच ओपन और विम्बलडन खिताब जीतने वाले जोकोविच शानदार फार्म में

इस साल फरवरी में ऑस्ट्रेलियाई ओपन, जून में फ्रेंच ओपन और जुलाई में विम्बलडन खिताब जीतने वाले जोकोविच शानदार फार्म में हैं। जोकोविच 1969 के बाद कैलेंडर ग्रैंड स्लैम पूरा करने वाला पहला पुरुष खिलाड़ी बनने की ओर बढ़ रहे हैं। रॉड लीवर ने 1969 में सत्र के सभी चारों ग्रैंडस्लैम जीते थे और स्टेफी ग्राफ 1988 में ऐसा करने वाली महिला खिलाड़ी थीं। कैलेंडर ग्रैंड स्लैम के सपने को पूरा करने के लिये उन्हें फाइनल में जीतना होगा।

सर्बिया का Novak Djokovic खिताब जीत लेते है तो यह उनका रिकॉर्ड 21वां पुरुष एकल ग्रैंड स्लैम खिताब होगा। वह अभी 20 ग्रैंड स्लैम खिताब के साथ रोजर फेडरर और राफेल नडाल के साथ बराबरी पर हैं।

यह भी पढ़ें :

ENG vs IND : COVID-19 के कारण इंग्लैंड और भारत के बीच 5वां और अंतिम टेस्ट रद्द

West Indies ने T-20 World Cup के लिए किया टीम का ऐलान

Australia के टेस्ट कप्तान Tim Paine ने कहा, Afghanistan का T-20 World Cup में खेलना मुश्किल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here