ICC Women’s Cricketer of the Year का हुआ ऐलान, India की Smriti Mandhana ने जीता अवॉर्ड

0
319

ICC Women’s Cricketer of the Year का ऐलान हो गया है। India की Smriti Mandhana ने साल 2021 में आईसीसी के तीनों प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन किया। स्मृति मंधाना को शानदार प्रदर्शन के लिए आईसीसी से ये अवॉर्ड मिला है। आईसीसी ने इस अवॉर्ड की घोषणा आज 24 जनवरी को की। मंधाना को बीसीसीआई के तरफ से बधाई मिली है।

ICC Women’s Cricketer of the Year में Smriti Mandhana ने मारी बाजी

Smriti Mandhana के अलावा इस रेस में इंग्‍लैंड की टैमी बियूमोंट, दक्षिण अफ्रीका की लिजेल ली और आयरलैंड की गैबी लेविस शामिल थी। मंधाना ने इस 2021 में 22 मैचों में 38.86 के औसत से कुल 855 रन बनाए। इसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं। भारतीय टीम का प्रदर्शन भले ही साल 2021 में अच्छा नहीं रहा, लेकिन मंधाना ने हमेशा टीम के लिए योगदान दिया। भारत में भारतीय महिला टीम ने सीमित ओवरों के 8 मैचों में से सिर्फ 2 मैच ही जीत पाई थी। वो दोनों मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीती थी। स्मृति मंधाना ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए एक मात्र टेस्ट में 78 रन बनाए थे।

Smriti Mandhana
Smriti Mandhana

मंधाना ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की थी। उन्होंने दूसरे वनडे में 86 रन की पारी खेली। इसके बाद डे-नाइट टेस्ट में उन्होंने 127 रनों की शानदार पारी खेली। यह मैच का ड्रॉ पर समाप्त हुआ था। मंधाना के इस पारी से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

वहीं, दुनिया की नंबर वन वुमेंस वनडे इंटरनेशनल क्रिकेटर लिजेल ली को 2021 की आईसीसी वुमेंस ओडीआई क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया है। साउथ अफ्रीका की टीम की इस बल्लेबाज ने पिछले साल दमदार प्रदर्शन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किया था। लिजेल ली ने 11 मैचों में 90 से ज्यादा की औसत से एक शतक और 5 अर्धशतकों के दम पर 632 रन बनाए। 

संबंधित खबरें:

The ICC Men’s T20I Cricketer of the Year का हुआ ऐलान, Pakistan के बल्लेबाज Mohammad Rizwan ने मारी बाजी

ICC Men’s ODI Cricketer Of the Year का हुआ ऐलान, पाकिस्तान के Babar Azam बने आईसीसी के बेस्ट वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here