Australia के महान लेग स्पिनर Shane Warne का 52 वर्ष की उम्र में हुआ निधन, दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

0
452

Australia के पूर्व क्रिकेटर और महान लेग स्पिनर Shane Warne का निधन हो गया है। उनका निधन 52 वर्ष की उम्र में हुआ। ऐसी खबरे आ रही हैं कि वार्न का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। ऐसा बताया जा रहा है कि उनकी मौत थाईलैंड में हुई। टेस्ट क्रिकेट सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में वॉर्न दूसरे नम्बर पर थे।

वार्न के मैनेजमेंट ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई। वो उस समय कोह समुई, थाईलैंड में थे। बयान में कहा गया कि शेन वार्न अपने विला में अचेत हालत में मिले, जिसके बाद डॉक्टरों के प्रयासों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका।

Shane Warne का क्रिकेट करियर

Shane Warne

टेस्ट क्रिकेट में शेन वॉर्न ने ऑस्ट्रेलिया के लिए कुल 145 मुकाबले खेले। इनमें उनके नाम 708 विकेट है। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में शेन वॉर्न मुथैया मुरलीधरन के बाद दूसरे स्थान पर है। इसके अलावा एकदिवसीय क्रिकेट में वॉर्न ने 293 विकेट है। टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वॉर्न नहीं खेले लेकिन आईपीएल में सबसे पहले ट्रॉफी जीतने वाले कप्तान वही थे। राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल में सबसे पहले खिताबी जीत हासिल की थी और इस दौरान कप्तान शेन वॉर्न ही थे।

शेन वॉर्न नि:संदेह क्रिकेट के महानतम खिलाड़ियों में से एक हैं। ऑस्ट्रेलिया को कई मुकाबलों में जीत दिलाने वाले इस लेग स्पिनर ने 708 विकेट के साथ अपने करियर का अंत किया था। अपनी रंगीन मिजाजी के लिए पहचाने जाने वाला यह पूर्व खिलाड़ी अब बतौर कमेंटेटर टीवी में नजर आते रहे थे। आज ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट के एक युग का अंत हो गया।

संबंधित खबरें:

Australia के दिग्गज Rod Marsh का 74 वर्ष की उम्र में हुआ निधन, दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here