Shane Warne को श्रद्धांजलि देते हुए फूट-फूटकर रोने लगे Ricky Ponting, बोले- वॉर्न मेरे जीवन का अहम हिस्सा थे

0
449

Australia के पूर्व कप्तान Ricky Ponting महान गेंदबाज Shane Warne को श्रद्धांजलि देते हुए एक इंटरव्यू में रोने लगे। वॉर्न का निधन दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुआ। पोंटिंग और वॉर्न बहुत अच्छे दोस्त रहे है। वो दोनों एक दूसरे को बहुत अच्छी तरह से जानते है। पोंटिंग श्रद्धांजलि देते हुए फूट-फूटकर रोने लगे। उन्होंने कहा वॉर्न मेरे जीवन का अहम हिस्सा थे।

Shane Warne ने पोंटिंग को दिया था निक नेम

Shane Warne

पोंटिंग ने वॉर्न के बारे में कहा कि दुनिया के अन्य लोगों की तरह मैं भी इस खबर को सुनने के बाद चौंक गया था। मैं यह सोचकर बिस्तर पर गया था कि मुझे अपनी बेटियों को नेटबॉल के लिए ले जाना है, लेकिन जब जागा तो सब कुछ बदल चुका था। इस खबर को पचाने में मुझे कई घंटे लगे। वॉर्न मेरे जीवन का अहम हिस्सा थे। मैं कभी भी उनसे बेहतर गेंदबाज के साथ नहीं खेली। वह खेल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों के रूप में गिने जाएंगे। वॉर्न ने स्पिन गेंदबाजी को बदल दिया और क्रांति लाए।

इससे पहले शनिवार को पोंटिंग ने वॉर्न के लिए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी किया था। उन्होंने लिखा था, इसे शब्दों में बयां करना मुश्किल है। मैं उनसे पहली बार तब मिला था जब मैं 15 साल का था। उन्होंने मुझे मेरा पेट नेम (पंटर) दिया था। हम एक दशक से ज्यादा वक्त तक टीम में साथ रहे। सभी उतार-चढ़ाव एक साथ देखे। वह एक ऐसे व्यक्ति थे जिस पर आप हमेशा भरोसा कर सकते है। मुझे गर्व है कि मैं अब तक के सबसे महान गेंदबाज के साथ खेला हूं।

टेस्ट क्रिकेट में शेन वॉर्न ने ऑस्ट्रेलिया के लिए कुल 145 मुकाबले खेले। इनमें उनके नाम 708 विकेट है। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में शेन वॉर्न मुथैया मुरलीधरन के बाद दूसरे स्थान पर है। इसके अलावा एकदिवसीय क्रिकेट में वॉर्न ने 293 विकेट है। टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वॉर्न नहीं खेले लेकिन आईपीएल में सबसे पहले ट्रॉफी जीतने वाले कप्तान वही थे। राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल में सबसे पहले खिताबी जीत हासिल की थी और इस दौरान कप्तान शेन वॉर्न ही थे।

shane warne

शेन वॉर्न नि:संदेह क्रिकेट के महानतम खिलाड़ियों में से एक हैं। ऑस्ट्रेलिया को कई मुकाबलों में जीत दिलाने वाले इस लेग स्पिनर ने 708 विकेट के साथ अपने करियर का अंत किया था। अपनी रंगीन मिजाजी के लिए पहचाने जाने वाला यह पूर्व खिलाड़ी बतौर कमेंटेटर टीवी में नजर आते रहे थे। उनके निधन से पूरे क्रिकेट जगत में शोक की लहर है।

संबंधित खबरें:

Australia के महान लेग स्पिनर Shane Warne का 52 वर्ष की उम्र में हुआ निधन, दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

स्पिन के जादूगर थे Shane Warne, शायद अब फिर से नहीं देखने को मिलेगी बॉल ऑफ द सेंचूरी, आईए डालते हैं एक नजर शेन वार्न के उपलब्धियों पर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here