NZ vs BAN: New Zealand के Tom Latham ने जड़ा दोहरा शतक, सस्ते में सिमटी में Bangladesh की टीम

0
356
tom latham

NZ vs BAN: New Zealand और Bangladesh के बीच क्राइस्टचर्च खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान Tom Latham ने इस मैच में दोहरा शतक जड़ते हुए 252 रन बनाकर आउट हुए। दूसरे टेस्ट की पहली पारी में न्यूजीलैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 521 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया। लाथम के अलावा कॉनवे ने 109 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम 126 रनों पर ही सिमट गई।

NZ vs BAN के दूसरे टेस्ट में लाथम ने जड़ा दोहरा शतक

पहले मैच में हार का सामना करने के बाद न्यूजीलैंड ने इस टेस्ट में शानदार वापसी की। न्यूजीलैंड ने पहले दिन सिर्फ 1 विकेट खोकर 349 रन बनाए थे। आज दिन का खेल शुरू होने के बाद रनों की बारिश जारी रही। टॉम लाथम पहले दिन 186 रन बनाकर नाबाद थे, आज का खेल शुरू होने के बाद लाथम ने दोहरा शतक बनाया। वहीं कॉनवे ने भी अपना शतक पूरा किया। कॉनवे 109 रन बनाकर आउट हुए और लाथम ने 252 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 6 विकेट खोकर 521 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया।

NZ vs BAN
boult

जवाब में पहली पारी में बांग्लादेश ने सभी विकेट खोकर 126 रन ही बना सकी। बांग्लादेश के लिए यासिर अली ने 51 और नुरुल हसन ने 41 रन बनाए। उसके अलावा कोई बल्लेबाज दहाई अंक तक नहीं पहुंच सका। न्यूजीलैंड के लिए बोल्ट ने 5, साउथी ने 3 और जेमिसन ने 2 विकेट लेकर बांग्लादेश को सस्ते में समेट दिया। न्यूजीलैंड ने पहली पारी के आधार पर 395 रन की बढ़त ले ली है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ऑल आउट हो गई थी। अब तीसरे दिन बांग्लादेश को फॉलो ऑन खेलना होगा।

लाथम ने कॉनवे के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 215 रन की साझेदारी की। कॉनवे अपने टेस्ट करियर की पहली पांच पारियों में पांच 50+ स्कोर बनाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए। न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक शतक बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में कप्तान केन विलियमसन का नाम है। उन्होंने 24 शतक लगाए हैं। इसके बाद न्यूजीलैंड के सबसे अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर हैं। टेलर ने उन्होंने 19 शतक लगाए हैं, जबकि पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज मार्टिन क्रो के नाम 17 शतक हैं। 

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here