Brazil में बोटिंग कर रहे लोगों पर गिरा चट्टान का टुकड़ा, 7 की मौत, देखें वीडियो

0
466
Brazil Lake
Brazil Lake

ब्राजील (Brazil) से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देखने के बाद हर कोई पहाड़ी इलाके में बोटिंग करने के लिए दस बार सोचेगा। यहां पर बोटिंग कर रहे सैलानियों पर पहाड़ का एक बड़ा सा टुकड़ा गिर गया है जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई। 9 लोग बुरी तरह घायल हैं। वहीं 20 से अधिक लोग लापता हैं।

Brazil के Minas Gerais राज्य में घटना हुई है

Brazil Lake
Brazil Lake

घटना ब्राजील के मिनस गैरेस (Minas Gerais) राज्य में शनिवार को हुई है। यहां फर्नास झील (Furnas Lake) में चट्टान का बड़ा हिस्सा गिर गया। इसकी चपेट में वहां बोटिंग कर रहे लोग आ गए। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लापता लोगों की तलाश जारी है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो दिल को झकझोर देने वाला है।

मिनस गेरैस फायर फाइटर्स के कमांडर कर्नल एडगार्ड एस्टेवो डी सिल्वा (Edgard Estevo da Silva) ने बताया कि अभी तक इस हादसे में 7 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। 32 लोग घायल हुए हैं, जबकि 20 लोग लापता हैं।

ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सोनारो (Jair M. Bolsonaro) ने भी इस हादसे पर एक वीडियो ट्वीट करते हुए कहा है कि, नौसेना ने खोज और बचाव प्रयासों में शामिल होने के लिए एक राहत बल दल तैनात किया है।

Brazil का घटना का वीडियो देखें

 Brazil Boating
Brazil Boating

रिपोर्ट के अनुसार ब्राजील के कैपटलियो इलाके में फर्नास झील स्थित है। झील में शनिवार को हर दिन की तरह भारी संख्या में लोग बोटिंग कर रहे थे। वीकेंड होने के कारण झील में अधिक लोग थे। मौज मस्ती में लगे लोगों पर तभी अचानक चट्टान का एक बड़ा सा टुकड़ा टूट कर गिर गया। इसकी चपेट में तीन टूरिस्ट बोट्स भी आ गईं।

वीडियो में दिख रहा है कि आस पास लोग बोटिंग का लुत्फ उठा रहे हैं। तभी चट्टान का एक टुकड़ा गिरते हुए दिखाई देता है। लोग चीखने और चिल्लाने लगते हैं। तब तक चट्टान लोगों को अपनी चपेट में ले लेता है।

मिली जानकारी के अनुसार घटना भारी बारिश के कारण हुई है। बारिश की वजह से पहाड़ में पानी भर गया था जिससे उसकी नींव कमजोर हो गई थी। घटना का वीडियो इनता दर्दनाक है कि कोई भी सहम जाएगा।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here