Fumio Kishida ने जापान में राष्ट्रीय चुनावों में भारी बहुमत से जीत हासिल की

0
289
जापान के प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा (Fumio Kishida) ने राष्ट्रीय चुनावों में जीत हासिल की है। मृदुभाषी मध्यमार्गी किशिदा ने ताजा महामारी खर्च पैकेज के के साथ तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने का वादा किया और कहा कि वह इस महीने मसौदा तैयार करेंगे।

जापान के प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा (Fumio Kishida) ने राष्ट्रीय चुनावों में जीत हासिल की है। मृदुभाषी मध्यमार्गी किशिदा ने  ताजा महामारी खर्च पैकेज के के साथ तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने का वादा किया और कहा कि वह इस महीने मसौदा तैयार करेंगे।

COP26 शिखर सम्मेलन के लिए ग्लासगो जाने से एक दिन पहले उन्होंने कहा, जापान एशिया में शून्य उत्सर्जन की दिशा में काम करने में अग्रणी भूमिका निभाएगा। स्थानीय मीडिया ने बताया कि लंबे समय से सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (एलडीपी) और उसके कनिष्ठ गठबंधन सहयोगी कोमितो ने संसद के निचले सदन में 465 सीटों में से 293 सीटें जीती हैं।

एलडीपी को 261 सीटें मिलीं

प्रधान मंत्री ने कहा, यह एक बहुत कठिन चुनाव था, लेकिन लोगों की इच्छा है और वे चाहते हैं कि हम स्थिर एलडीपी-कोमीतो सरकार और किशिदा प्रशासन के तहत इस देश का भविष्य बनाएं। हमें एलडीपी के लिए 261 सीटें मिलीं। एक जिम्मेदार पार्टी के रूप में… हम जनादेश को पूरा करेंगे।

किशिदा ने एक महीने पहले पदभार ग्रहण किया, जब कोविड-19 संकट के प्रति सार्वजनिक असंतोष के कारण उनके पूर्ववर्ती योशीहिदे सुगा ने इस्तीफा दे दिया था।

किशिदा को बड़े पैमाने पर समर्थन

जापान में कोरोना से लगभग 18,000 मौतें हुईं, यह 126 मिलियन की आबादी में काफी कम है और यहां कभी भी एक व्यापक लॉकडाउन नहीं लगाया गया, लेकिन कई व्यवसायों, विशेष रूप से बार और रेस्तरां, वाणिज्यिक गतिविधियों पर लंबे समय तक प्रतिबंधों का सामना करना पड़ा।

किशिदा ने कहा कि वह दिसंबर से कोविड रोगियों के इलाज और बूस्टर शॉट्स शुरू करने के लिए स्वास्थ्य प्रणाली की क्षमता में सुधार करेंगे। उन्होंने इस वर्ष के भीतर जितनी जल्दी हो सके बड़े पैमाने पर आर्थिक प्रोत्साहन देने का वादा किया।

रक्षा खर्च बढ़ाएगा जापान

एलडीपी ने चीन और उत्तर कोरिया के खतरों का मुकाबला करने के लिए रक्षा खर्च बढ़ाने का भी वादा किया है। समाचार पत्रों के संपादकीय में सोमवार को किशिदा से आग्रह किया गया कि अगली गर्मियों में होने वाले प्रमुख उच्च सदन के मतदान से पहले जनता का समर्थन हासिल करने के लिए निर्णायक कार्रवाई करें।

असाही शिंबुन दैनिक ने एक संपादकीय में कहा, उन्हें “इस सर्दी की शुरुआत में वायरस के संक्रमण की संभावित छठी लहर के लिए पूरी तरह से तैया होने की जरूरत है और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इस समस्या के दौरान उनकी नीति कैसे काम करेगी।

यह भी पढ़ें: 

प्रधानमंत्री Narendra Modi वेटिकन सिटी में मिले ईसाई धर्म के सर्वोच्च गुरु Pope Francis से, देखें तस्वीरें

G-20 Summit में शामिल होने पहुंचे PM Modi, इटली के प्रधानमंत्री ने किया स्वागत, पढ़ें 2 बजे तक की सभी बड़ी खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here