Israel News: अगर बना रहे Israel घूमने का प्‍लान तो पढ़ें ये नए दिशानिर्देश, फलीस्‍तीनी से प्रेम करने की जानकारी इजरायली सेना को देना अनिवार्य

Israel News: जानकारी के अनुसार इजरायली रक्षा मंत्रालय की एजेंसी कोगेट ने इस वर्ष फरवरी में ही इस बाबत नए नियम तैयार कर लिए थे। लेकिन कुछ कानूनी दांवपेंचों के बीच इन्‍हें जारी करने में देरी हुई।

0
206
Israel News: Foreigners to give inforamtion of their Paletine friend.
Israel News:

Israel News: इजरायल और फलीस्‍तीन के बीच चल रहे विवाद से हर कोई वाकिफ है, लेकिन अब विवाद के साथ ही आपको कई दिशानिर्देशों का पालन करना भी अनिवार्य होगा। दरअसल इजरायल ने एक नए दिशानिर्देश तैयार किए हैं, जो आगामी 12 सितंबर से लागू होने जा रहे हैं।

इन नियमों के तहत अगर आप किसी फलस्‍तीनी नागरिक से प्रेम करते हैं तो इसकी जानकारी अब आपको इजरायल की सरकार को देनी होगी।नियमानुसार अगर किसी विदेशी के वेस्‍ट बैंक के किसी निवासी के साथ प्रेम संबंध प्रगाढ़ हो रहे हैं और बात सगाई और शादी तक जा सकती है, तो उन्‍हें हर हाल में इजरायल के रक्षा मंत्रालय को इसकी जानकारी देनी होगी। इसके लिए उन्‍हें वेस्‍ट बैंक जाने के लिए विशेष परमिट भी लेना होगा। जिसके नियम पहले के मुकाबले अधिक कड़े होंगे।

Israel News: top hindi news.
Israel News:

Israel News: कोगेट ने फरवरी में ही तैयार कर लिए थे नियम

Israel News : new guidelines in hindi.
Israel News.

जानकारी के अनुसार इजरायली रक्षा मंत्रालय की एजेंसी कोगेट ने इस वर्ष फरवरी में ही इस बाबत नए नियम तैयार कर लिए थे। लेकिन कुछ कानूनी दांवपेंचों के बीच इन्‍हें जारी करने में देरी हुई।नियमों के अनुसार अगर कोई गैर इजरायली विदेश में रहने वाली फलीस्‍तीनी मूल के नागरिक और वेस्‍ट बैंक के किसी निवासी से विवाह रचाता है, तो उसे इजरायल में वीजा ऑन अराइवल नहीं मिलेगा।

उन्‍हें कम से कम 45 दिन पूर्व ही प्रवेश परमिट के लिए हर हाल में आवेदन जमा करवाना होगा। लेकिन ये नियम वेस्‍ट बैंक में बसे इजरायली बस्तियों में जाने वाले विदेशियों पर लागू नहीं होंगे।

Israel News: यहां जानिए क्‍या हैं दिशानिर्देश ?

  • 97 पन्‍नों वाले दस्‍तावेज इजरायल नियंत्रित फलीस्‍तीनी इलाकों में विदेशी नागरिकों के प्रवेश और निकास की प्रक्रिया को निर्धारित करते हैं।
  • अगर विदेशी के उक्‍त क्षेत्र में आने के बाद प्रेम संबंध बनते हैं तो कोगेट अधिकारी को 30 दिनों के अंदर लिखकर सूचना देनी अनिवार्य।
  • यहां पर प्रेम संबंध की शुरुआत सगाई, समारोह या पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के रूप में परिभाषित किया गया है।
  • दंपती को इस बात की जानकारी फलीस्‍तीनी अधिकारी को भी देनी होगी। 90 दिनों के भीतर ऐसा नहीं करने पर मिलेगा देशनिकाला।
  • रिश्‍तों को औपचारिक रूप मिलने पर भी इजरायल के परमिट को 27 महीने से अधिक नहीं बढ़ाया जा सकता है, विदेशी को 6 माह के अंदर देश छोड़ना होगा।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here