International News: इजरायल- फिलिस्‍तीन में संघर्ष विराम, कई फिलिस्‍तीन नागरिकों के मारे जाने की खबर

International News: इजरायल की ओर से कहा गया कि मानवीय सहायता के लिए गाजा में सीमा चौकियों को फिर से खोल रहा है। अगर शांति बरकरार रहती है तो इसे पूरी तरह से खोल दिया जाएगा।

0
310
International News
International News

International News: इजरायल-फिलिस्‍तीन संगठन इस्‍लामिक जिहाद संगठन के बीच 3 दिन से जारी हिंसा समाप्‍त करने के मकसद से बीते रविवार की देर रात संघर्ष विराम लागू हुआ। दोनों देशों के बीच चले संघर्ष में अब तक कई फिलिस्‍तीन नागरिकों के मारे जाने की खबर है। दूसरी तरफ कई इजरायलियों का जीवन भी प्रभावित हुआ है। इजरायल और हमास के बीच लगातार 11 दिन तक चली लड़ाई के बाद ये सबसे भीषण संघर्ष माना जा रहा है। जानकारी के अनुसार मिस्‍त्र की मध्‍यस्‍थता के बाद दोनों देशों के बीच संघर्ष विराम लागू हुआ है। इसके शुरू होने के कुछ मिनट पहले तक इजरायल ने हवाई हमले जारी रखे थे।

International News
International News

International News: रॉकेट का निशाना चूकने से हुई मौत

दूसरी तरफ फिलिस्‍तीन स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 3 दिन तक चली लड़ाई में 15 बच्‍चों और 4 महिलाओं समेत 44 फिलिस्‍तीन नागरिक मारे गए। वहीं इस्‍लामिक जिहाद समूह ने कहा कि मारे गए लोगों में 12 उसके सदस्‍य थे। हालांकि इजरायल का दावा है कि कुछ लोगों की मौत फिलिस्‍तीनी संगठन के रॉकेट का निशाना चूकने के कारण हुई। इजरायल की ओर से कहा गया कि मानवीय सहायता के लिए गाजा में सीमा चौकियों को फिर से खोल रहा है। अगर शांति बरकरार रहती है तो इसे पूरी तरह से खोल दिया जाएगा।

International News: संघर्ष विराम का उल्‍लंघन होने पर बख्‍शेंगे नहीं- इजरायल

International News: इजरायल का कहना है कि अगर संघर्ष विराम का उल्‍लंघन किया तो दुश्‍मन को बख्‍शा नहीं जाएगा। वो इस पर कड़ी प्रतिक्रिया देगा। वहीं दक्षिणी इजरायल पर हाल के दिनों में लगाई गई पाबंदियां अब धीरे-धीरे हटाई जा रहीं हैं। इजरायल के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने बतया कि इन हमलों से इस्‍लामिक जिहाद की क्षमताएं दशकों पीछे चली गईं हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here