अफगानिस्‍तान में Taliban का बड़ा एक्‍शन, इस्‍लामिक स्‍टेट खुरासान के मिलिट्री चीफ कारी फतेह मार गिराया

Taliban : अफगानिस्‍तान में वर्तमान तालिबान सरकार ने एक्शन ऐसे वक्त पर उठाया है।जब हाल ही में यूएन की रिपोर्ट में दावा किया गया था कि इस्लामिक स्टेट इन इराक एंड खुरासान ने अफगानिस्तान में भी आतंकी हमले की धमकी दी है।

0
189
Taliban ki top news in Kaji Fateh
Taliban ki top news in Kaji Fateh

Taliban: अफगानिस्‍तान में सत्‍ताधारी तालिबान ने इस्‍लामिक स्‍टेट खुरासान प्रांत के खिलाफ मंगलवार को बड़ा एक्‍शन लिया।जानकारी के अनुसार तालिबान ने ISKP यानी इस्‍लामिक स्‍टेट खुरासान के मिलिट्री चीफ को कारी फतेह को मार गिराया। यूनाइटेड नेशंस मॉनिटरिंग टीम ने मई 2022 में आईएसकेपी के सैन्‍य प्रमुख के तौर सूचीबद्ध किया था।

तालिबान सरकार के प्रवक्‍ता जबीहुल्‍लाह मुजाहिद के अनुसार काबुल में बीते सोमवार को हुए ऑपरेशन में कारी फतेह को ढेर कर दिया गया। उन्‍होंने इस्‍लामिक स्‍टेट हिंद प्रांत के एजाज अहमद अहंगर के साथ दो अन्‍य सहयोगियों के मारे जाने की पुष्‍टि भी की।

Agghanistan 3 min

Taliban: पाक और चीनी दूतावासों पर हमले की रची थी साजिश

Taliban: ISKP के चीफ कारी फतेह का नाम कई घटनाओं में सामने आया था।इन्‍हीं में से एक थी काबुल में रूस,पाकिस्‍तान और चीन के दूतावासों पर हमलों की साजिश रचना। कारी तुफैल उर्फ ​​फतेह नांगरहार में आईएसपीके नियंत्रण के दौरान वह पूर्वी क्षेत्र का कमांडर था। कुछ दिनों पूर्व ही समूह ने अपनी रणनीति बदली थी।

गौरतलब है कि अफगानिस्‍तान में वर्तमान तालिबान सरकार ने एक्शन ऐसे वक्त पर उठाया है।जब हाल ही में यूएन की रिपोर्ट में दावा किया गया था कि इस्लामिक स्टेट इन इराक एंड खुरासान ने अफगानिस्तान में भी आतंकी हमले की धमकी दी है। यूएनओ का दावा था कि आईएआईएल-के के पास करीब 1000 से लेकर 3000 लड़ाके हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here