पाकिस्तान के बलूचिस्तान में मस्जिद के पास आत्मघाती विस्फोट; 52 मारे गए और 130 से अधिक घायल

0
89
Blast
Blast

शुक्रवार को पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में एक मस्जिद के पास एक आत्मघाती विस्फोट में कम से कम 52 लोग मारे गए और 130 से अधिक लोग घायल हो गए। दरअसल लोग ईद मिलाद उन नबी के लिए एक रैली के लिए एकत्र हो रहे थे। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, विस्फोट मस्तुंग जिले में मदीना मस्जिद के पास हुआ।

मृतकों में मस्तुंग के डीएसपी नवाज गशकोरी भी शामिल हैं, जो रैली के लिए ड्यूटी पर थे। यह विस्फोट उस समय हुआ जब लोग ईद मिलादुन नबी मनाने के लिए एकत्र हो रहे थे। एसएचओ मोहम्मद जावेद लेहरी ने कहा कि विस्फोट एक “आत्मघाती विस्फोट” था और हमलावर ने डीएसपी की कार के बगल में खुद को उड़ा लिया। लेहरी ने कहा कि घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि विस्फोट में कम से कम 52 लोग मारे गए और 130 से अधिक घायल हो गए। घायलों में कुछ की हालत गंभीर थी।

बलूचिस्तान के अंतरिम सूचना मंत्री जान अचकजई ने कहा कि बचाव दल को मस्तुंग भेजा गया है। उन्होंने कहा कि गंभीर रूप से घायल लोगों को क्वेटा स्थानांतरित किया जा रहा है ।

उन्होंने आगे कहा कि कार्यवाहक मुख्यमंत्री अली मर्दन डोमकी ने अधिकारियों को विस्फोट के लिए जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है। इस बीच, अंतरिम गृह मंत्री सरफराज अहमद बुगती ने विस्फोट की कड़ी निंदा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here