इमरान खान को पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, तुरंत रिहा करने का दिया आदेश

जिस केस में इमरान खान की गिरफ्तारी हुई है। वो एक विश्वविद्यालय से जुड़ा है। जिसका नाम है अल कादिर। इमरान पर आरोप लगाए गए हैं कि बतौर पीएम उन्होंने इस यूनिवर्सिटी को करोड़ो रुपये की जमीन दे दी थी।

0
240
इमरान खान
इमरान खान

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। एससी ने पाकिस्तानी रेंजर्स को इमरान खान को तत्काल प्रभाव से रिहा करने का आदेश दिया है। दरअसल, इमरान खान को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया था। अल-कादिर ट्रस्ट मामले में पेशी के लिए वो हाईकोर्ट पहुंचे थे। वहीं पाक रेंजर्स ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। बाद में इमरान खान की गिरफ्तारी का मामला पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, जिसपर अदालत ने फैसला सुनाया।

बता दें कि इमरान खान पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष हैं। खान की गिरफ्तारी के बाद से देशभर में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। इमरान के समर्थक देश के अलग-अलग हिस्सों में प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच कई शहरों में आगजनी और तोड़-फोड़ की घटना भी हुई है। इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान का माहौल इतना खराब हो गया है कि पूरे देश में धारा 144 लगानी पड़ी है।

गिरफ्तारी से पहले और बाद में इमरान ने क्या कहा?

बता दें कि गिरफ्तारी से पहले पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने कहा, “मेरे खिलाफ कोई मामला नहीं है। वे मुझे जेल में डालना चाहते हैं, मैं इसके लिए तैयार हूं। इसके बाद खबर आई कि इमरान को गिरफ्तार कर लिया गया। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने ट्वीट कर कहा कि पाकिस्तान रेंजर्स ने पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान का ‘अपहरण’ कर लिया है। गिरफ्तारी के बाद इमरान खान ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करके कहा कि मेरी जान को खतरा है। मामले की तत्काल सुनवाई की जाए। इमरान खान ने कहा कि मैं 24 घंटे से वासरूम नहीं गया। मेरे डॉक्टर को बुलाया जाए। वहीं सूत्रों की मानें तो इमरान खान ने कहा कि उनकी जान को खतरा है। इमरान खान का कहना है कि उन्हें स्लो प्वॉइजन दिया जा रहा है।

download 2023 05 11T174856.397
Imran Khan

अल कादिर क्या बला है जिसमें फंस गए इमरान खान?

बता दें कि जिस केस में इमरान खान की गिरफ्तारी हुई है। वो एक विश्वविद्यालय से जुड़ा है। जिसका नाम है अल कादिर। इमरान पर आरोप लगाए गए हैं कि बतौर पीएम उन्होंने इस यूनिवर्सिटी को करोड़ो रुपये की जमीन दे दी थी। इस केस का खुलासा मलिक रियाज ने किया था। मलिक रियाज पाकिस्तान के जाने-माने अमीर शख्स हैं। मलिक रियाज ने इमरान खान पर आरोप लगाते हुए कहा कि खान और उनकी पत्नी ने गिरफ्तारी का डर दिखाकर जमीन अपने नाम कराई थी। इमरान खान की पत्नी का नाम बुशरा बीबी है। बुशरा बीबी और पीटीआई के कुछ और लोगों ने मिलकर अल कादिर प्रोजेक्ट को शुरु किया था। बताया गया है कि ट्रस्ट का उद्देश्य पंजाब के सोहावा जिले में उच्च शिक्षा प्रदान करना था।लेकिन यूनिवर्सिटी बनाने के नाम पर करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी हुई। अब इमरान खान को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें:

/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here