Anokhi Shaadi: गाय-भैंस और चींटियों ने भी उड़ाई दावत, किसान ने की बेटी की शाही शादी

0
140
Anokhi Shaadi
Anokhi Shaadi: शादी और डिनर में इलाके के पांच गांवों के तकरीबन 10,000 लोगों को न्योता भेजा गया था।

Anokhi Shaadi: महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले के कोथली गांव में एक साधारण लेकिन दिलदार स्वभाव वाले किसान प्रकाश सरोदे ने अपनी बेटी की शादी बड़े ही धूमधाम से की। पूरे जिले में इस शादी की ही चर्चा है। इस शादी की खास बात ये थी कि शादी के लिए इलाके में मौजूद पशु-पक्षियों और चींटियों के लिए भी खाना बनाया गया था। वहीं, शादी और डिनर में इलाके के पांच गांवों के तकरीबन 10,000 लोगों को भी न्योता भेजा गया था।

खास बात यह है कि अपनी बेटी की शादी पर इस तरह की शाही दावत देने वाला ये शख्स कोई बहुत बड़ा जमींदार नहीं, बल्कि एक आम किसान है। जिसका कहना है, कि बस अपनी ख्वाहिश को पूरा करने के लिए उसने ये दरियादिली दिखाई।

इस अनोखी शादी में इंसानों के साथ-साथ बेजुबान गवाहों ने भी शिरकत की और दूल्हा-दुल्हन को अपनी दुआओं से नवाजा। इस किसान ने अपनी बेटी की शादी अतुल नाम के युवक से की है। देखने से यही लग रहा था कि ये शादी किसी आम किसान की बेटी की नहीं, बल्कि किसी बड़े बिजनेसमैन की है। यहां रौनक इतनी थी, जैसे मानो कि शादी में पूरे गांव को दुल्हन की तरह सजाया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो इस शादी की तैयारियां कई हफ्तों से चल रही थी। लोगों के खाने के लिए बड़ा पंडाल सजाया गया था। साथ ही, जयमाला के लिए भी भव्य स्टेज बनाया गया था।

Anokhi Shaadi: 5 एकड़ का मंडप

प्रकाश सरोदे ने अपनी इकलौती बेटी की शादी कराने के लिए गांव में 5 एकड़ का मंडप बनाया था। इस समारोह में करीब 10 हजार लोगों ने खाना खाया। वहीं गायों, चींटियों और पक्षियों को भी दावत के तौर पर उनका खाना दिया गया।

मवेशियों के लिए जहां 10 ट्रॉली सूखे चारे की व्यवस्था की गई थी, वहीं गायों के लिए 10 क्विंटल भोजन का इंतजाम किया गया था। इसी तरह चींटियों के लिए 2 बोरी चीनी तो पक्षियों के लिए कई बोरी चावल के दानों का बंदोबस्त किया गया।

इतना ही नहीं, यहां कुत्तों के लिए अलग से खाने का इंतजाम किया गया था। साधारण शब्दों में कहें तो यह कहना ठीक होगा कि इस शादी में इस बात का ध्यान गखा गया कि, “इस दिन गांव में किसी को भूखा ना सोना पड़े।”

Anokhi Shaadi: 30 से 35 लाख रुपये आया खर्च

Anokhi Shaadi: जानकारी के मुताबिक, दूल्हा भारतीय सेना में कार्यरत है। वहीं, किसान प्रकाश सरोदे का कहना है कि उनके माता-पिता की इच्छा थी कि वे अपनी बेटी की शादी धूमधाम से करें। ऐसे में वह कई साल से अपनी बेटी की शादी करने के लिए पैसा जमा कर रहे थे।

सूत्रों के मुताबिक, इस शादी में 30 से 35 लाख रुपये का खर्च आया है। इस शाही-शादी की चर्चा और किसान के हौंसले की हर तरफ तारीफ हो रही है।

यह भी पढ़ें

इस मंदिर में पढ़ा गया निकाह, जानें क्या है पूरा मामला?

ज्यादा लग रहें हैं आम के दाम तो EMI पर खरीदें, इस जगह पर मिल रहा ये स्पेशल ऑफर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here