Italy Sea: इटली के समंदर में तैरता मिला 2 टन कोकीन जब्त, कीमत जानकर रह जाएंगे दंग

0
279
Italy Sea
Italy Sea

Italy Sea: इटली के पूर्वी सिसिली के समुद्र में करीब 2 टन कोकीन तैरता हुआ पाया गया है। इसकी कीमत 400 मिलियन डॉलर से भी ज्यादा की बताई जा रही है। सोमवार यानी 17 अप्रैल को इटली के कस्टम पुलिस अधिकारियों ने कोकीन को जब्त किया है।

Italy Sea
Italy Sea

इटली के एक लोकल अखबार के मुताबिक कोकीन को करीब 70 वाटरप्रूफ पैकेट में रखा गया था। कोकीन के पैकेट को बहुत ही संभालकर बहुत ही ध्यान से सील करके रखा गया था। बताया गया कि मछुआरों की मदद से इस समुद्र में रखा गया। जानकारी के अनुसार अजीबोगरीब पैकेजिंग के तरीके और ट्रैकिंग की अनुमति देने के लिए एक चमकदार उपकरण की मौजूदगी से पता चला कि बाद में इसे बरामद करने के लिए एक मालवाहक जहाज द्वारा समुद्र में डंप किया गया था।

Italy Sea
Italy Sea

Italy Sea: इससे पहले भी जब्त की जा चुकी है कोकीन

पुलिस को इस बात की जानकारी कोकीन के पैकेट में पैकेजिंग के स्टाइल और उसमें लगे ट्रैकिंग सिस्टम से हुई। जब पुलिस को शक हुआ तो उन्होंने इसकी जांच की। इससे पहले भी इटली में साल 2021 में भी 20 टन का कोकीन समुद्र से जब्त किया था। जिसके बाद पुलिस ने ड्रग्स के बारे में जानकारी को इंटरसेप्ट कर सफलता हासिल की थी। एंटी ड्रग्स यूनिट इटली ने इस बात की जानकारी साझा की थी।

कोकीन बरामदगी 2018 में 3.6 टन से पांच गुना से अधिक बढ़ गई, पुलिस ने उस समय नोट किया, कोकीन व्यापार के लिए इटली को एक प्रमुख पारगमन मार्ग के रूप में वर्णित किया, और जहां बाल्कन आपराधिक गिरोह अपनी स्थिति मजबूत कर रहे थे।

संबंधित खबरें…

हेट स्पीच को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के खिलाफ दर्ज हो FIR, SC ने याचिका पर पुलिस से मांगा जवाब

Japan के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा पर जानलेवा हमला, एक व्यक्ति गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here