Poonam Dhillon: ”गापुची,गापुची गम-गम, किशीकी किशीकी कम-कम गर्ल”, पूनम ढिल्‍लों के जन्‍मदिन पर जानें उनसे जुड़ी बातें

Poonam Dhillon:पूनम के पिता वायु सेना में एयरक्राफ्ट इंजीनियर थे।वह इतनी खूबसूरत थीं कि जब बॉलीवुड के दिग्‍गज निदेशक यश चोपड़ा की नजर जब पहली बार उन पर पड़ी तो तुरंत अपनी फिल्म त्रिशूल का ऑफर दे दिया।

0
208
Poonam Dhillon b'day today
Poonam Dhillon b'day today

Poonam Dhillon: ‘ब्‍यूटी विद ब्रेन’ जी हां बॉलीवुड में ऐसी बहुत कम हस्‍तियां हैं। जिन्‍होंने अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी सुंदरता का भी दीवाना बना दिया।इन्‍हीं में एक नाम आता है 80 के दशक की उस कामयाब अभिनेत्री का जिसने मात्र 16 साल की उम्र में मिस इंडिया का खिताब जीता।बॉलीवुड की सोहनी यानी पूनम ढिल्लों आज अपना 61वां जन्मदिन मना रहीं हैं।

उत्‍तर प्रदेश के कानपुर में 18 अप्रैल 1962 में जन्‍मीं पूनम का सपना बचपन से ही डॉक्‍टर बनने का था।उन्‍होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि आगे चलकर स्‍टेथोस्‍कोप थामने की जगह वह कैमरे के आगे अपनी अदाओं का जलवा बिखेरेंगी।

Poonam Dhillon b'day news
Actress Poonam Dhillon with Padmini Kolhapure.

Poonam Dhillon:…जब यश चोपड़ा के आगे रखी शर्त

Poonam Dhillon: पूनम के पिता वायु सेना में एयरक्राफ्ट इंजीनियर थे।वह इतनी खूबसूरत थीं कि, जब बॉलीवुड के दिग्‍गज निदेशक यश चोपड़ा की नजर उन पर पड़ी, तो तुरंत अपनी फिल्म त्रिशूल का ऑफर दे दिया। 15 वर्ष की उम्र में इतना बड़ा ऑफर मिलने के बाद पूनम ने शर्त रखी।पूनम बचपन से ही पढ़ाई में काफी अच्छी थीं. ऐसे में जब उन्हें फिल्म मिली तो उन्होंने साफ-साफ कह दिया कि वह स्कूल की छुट्टियों के दौरान ही शूटिंग कर सकती हैं। बता दें कि इस फिल्म में पूनम ढिल्लो ने जमकर बोल्ड सीन दिए।

Poonam Dhillon:पर्सनल लाइफ रही उतार-चढ़ाव भरी

Poonam Dhillon:बात अगर पूनम ढिल्‍लों की पर्सनल लाइफ की करें, तो उनका निजी जीवन थोड़ा उतार-चढ़ाव भरा रहा।पहले उनका नाम बॉलीवुड के डायरेक्टर रमेश सिप्पी के साथ जुड़ा, लेकिन यहां भी पूनम की किस्मत ने उनका साथ छोड़ दिया। उनके पिता के निधन के बाद उन्होंने फिल्म निर्माता अशोक थकेरिया के संग शादी कर ली।

यह शादी भी ज्यादा दिन तक चल नहीं सकी। शादी के 9 साल बाद दोनों का तलाक भी हो गया। इस तलाक को लेकर कई वजह बताई जाती है, जिसमें कहा जाता है कि शादी के बाद पूनम ने फिल्मों से ब्रेक ले लिया था। वर्षों बाद जब उन्होंने वापसी की तो पति अशोक को यह बात पसंद नहीं आई।पूनम के दो बच्चे हैं जिसका नाम अनमोल और पालोमा है।

Poonam Dhillon:छोटे पर्दे का किया रुख

poonam reality 1 min
Poonam Dhillon

अभिनेत्री पूनम ढिल्‍लों कई रियलिटी शो में भी दिख चुकीं हैं।इसके अलावा आपको बता पिछले साल फिल्म ‘प्लानA प्लान B’ में नजर आईं। फिल्म में रितेश देशमुख और तमन्ना भाटिया मुख्य किरदार में थे।

जानिए पूनम ढिल्‍लों की सुपरहिट फिल्‍में

त्रिशूल, सोहनी-महिवाल, तेरी मेहरबानियां, समुंदर, कर्मा, नाम, दर्द, रेड रोज, नूरी, अविनाश, सवेरे वाली गाड़ी आदि।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here