Khalistan Supporters: खालिस्तान समर्थकों का अमेरिका स्‍थित भारतीय वाणिज्य दूतावास पर दूसरी बार हमला, अमेरिका ने की…

अमेरिका स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास में लगी आग की वजह से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है। वहीं, इस घटना में घटना में किसी तरह का नुकसान होने की अबतक खबर नहीं मिली है।

0
77
Khalistan Supporters
Khalistan Supporters

Khalistan Supporters: अमेरिका ने बीते रविवार यानी 2 जुलाई को सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास में खालिस्तान समर्थकों का 6 महीनों के दौरान दूसरी बार हमला हुआ है। इस बीच खालिस्तान समर्थकों के तरफ से आगजनी की कोशिश की कड़ी निंदा की गई। जानकारी के मुताबिक, खालिस्तानी कट्टरपंथियों ने रविवार रात 1:30 से 2:30 बजे के बीच भारतीय वाणिज्य दूतावास में आग लगा दी। लेकिन सैन फ्रांसिस्को अग्निशमन विभाग ने तुरंत आग पर काबू पा लिया।

मिली जानकारी के अनुसार, आग लगने की वजह से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है। वहीं, इस घटना में घटना में कोई भी कर्मचारी के घायल होने की खबर नहीं मिली है।

Khalistan Supporters
Khalistan Supporters ( प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Khalistan Supporters: मार्च में भी हुई थी ये घटना

बता दें कि अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि अमेरिका सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास के खिलाफ कथित बर्बरता और आगजनी के प्रयास की कड़ी निंदा करता है। अमेरिका में राजनयिक सुविधाओं या विदेशी राजनयिकों के खिलाफ बर्बरता या हिंसा एक आपराधिक अपराध है।

दरअसल ये घटना मार्च में खालिस्तान समर्थक प्रदर्शनकारियों के एक समूह के तरफ से सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमला करने और उसे क्षतिग्रस्त करने के कुछ महीनों बाद हुई। जिसकी भारत सरकार और भारतीय-अमेरिकियों ने कड़ी निंदा की। उन्होंने इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की।

Khalistan Supporters:विरोध प्रदर्शन के दौरान खालिस्तान समर्थकों ने की थी नारेबाजी

बताते चलें कि अमेरिका में मार्च के महीने में हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान खालिस्तान समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की थी। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की ओर से लगाए गए अस्थायी सुरक्षा घेरे को तोड़ दिया था। इसके अलावा वाणिज्य दूतावास परिसर के अंदर दो खालिस्तानी झंडे लगा दिए थे। हालांकि, वाणिज्य दूतावास के दो कर्मियों ने जल्द ही इन झंडों को हटा दिया था।

यह भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here