पाकिस्तान टेलीविजन कॉरपोरेशन ने Shoaib Akhtar को भेजा 10 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस, ये है मामला

0
295
shoaib akhtar
shoaib akhtar

पाकिस्तान टेलीविजन कॉरपोरेशन (PTV) ने देश के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) को रविवार को 10 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस भेजा है, शोएब अख्तर ने पिछले महीने पीटीवी स्पोर्ट्स से ऑन एयर इस्तीफा दे दिया था।

एआरवाई न्यूज के अनुसार, राष्ट्रीय टेलीविजन प्रशासन ने नोटिस में कहा, “क्लॉज 22 के अनुसार, दोनों पक्षों को तीन महीने की लिखित नोटिस या उसके एवज में भुगतान करके अपने समझौते को समाप्त करने का अधिकार होगा। नोटिस में आगे कहा गया है, “शोएब अख्तर पीटीवीसी प्रबंधन को बिना किसी पूर्व सूचना के टी 20 विश्व कप प्रसारण के दौरान दुबई से चले गए। इसके अलावा, भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह के साथ एक भारतीय टीवी शो में उपस्थित हुए, जिससे पीटीवी को क्षति हुई।

Shoaib Akhtar को 10 करोड़ रुपये भुगतान करने को कहा

अख्तर को पीटीवीसी द्वारा नुकसान के रूप में 10 करोड़ रुपये की राशि का भुगतान करने के लिए कहा गया है, ऐसा ना होने पर पीटीसी को कानूनी कार्यवाही करने का हक है। बता दें कि शो के होस्ट नौमान नियाज से असहमति के बाद अख्तर पिछले महीने पाकिस्तान के एक लाइव टीवी शो से बाहर हो गए थे। दोनों (अख्तर और नियाज़) पीटीवी स्पोर्ट्स कार्यक्रम “गेम ऑन है” के लिए एक पैनल का हिस्सा थे, जिसमें वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज सर विवियन रिचर्ड्स, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गोवर, पाकिस्तान की पूर्व महिला कप्तान सना मीर और पूर्व तेज गेंदबाज उमर गुल जैसे मेहमान शामिल थे।

न्यूजीलैंड के सवाल पर हुआ था विवाद

डॉन के अनुसार असहमति तब शुरू हुई, जब अख्तर से न्यूजीलैंड को लेकर सवाल पुछा गया। अख्तर ने मेजबान द्वारा पूछे गए सवाल को नजरअंदाज कर दिया और तेज गेंदबाज हारिस रऊफ के बारे में बात करने लगे। अख्तर से नाराज नौमान ने उन्हें ‘असभ्य’ कहा और कहा कि अगर वह चाहते हैं तो वह शो छोड़कर जाने के लिए स्वतंत्र हैं। नियाज ने कहा, ”आप रूखे हो रहे हैं, इसलिए मैं यह नहीं कहना चाहता, लेकिन अगर आप ओवर-स्मार्ट हो रहे हैं तो जा सकते हैं। मैं ये ऑन एयर कह रहा हूं.”

यह भी पढ़ें: 

प्रधानमंत्री Narendra Modi वेटिकन सिटी में मिले ईसाई धर्म के सर्वोच्च गुरु Pope Francis से, देखें तस्वीरें

G-20 Summit में शामिल होने पहुंचे PM Modi, इटली के प्रधानमंत्री ने किया स्वागत, पढ़ें 2 बजे तक की सभी बड़ी खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here