आम तौर पर 7 साल की बच्ची को गुड्डे गुड्डियों से खेलने की चाहत होती है लेकिन आपको जान कर हैरत होगी कि ब्रिटेन की एक छोटी बच्ची गूगल में जॉब करने की ख्वाहिश रखती है और इतना ही नहीं उसने अपनी ख्वाहिश को पूरा करने के लिए गूगल के सीईओ को खत भी लिख डाला।और जवाब में उसे  सीईओ सुंदर पिचाई से प्रोत्साहित करने वाला खूबसूरत सा एक जवाब भी मिला। दोनों का खत काफी वायरल भी हो रहा है।

Letter to Googleगौरतलब है कि ब्रिटेन में रहने वाली क्लोई ब्रिजवाटर महज 7 साल की बच्ची है। अपने डैड से पूछने पर कि दुनिया में काम करने के लिए सबसे आदर्श जगह कौन सी है, जवाब मिला गूगल तो बच्ची की  गूगल में जॉब करने की तमन्ना जाग गई। बच्ची की दिलचस्पी इतनी चरम पर पहुंच गई कि उसने अपने पापा से पूछा कि गूगल में जॉब करने के लिए क्या करना होगा तो डैड एंडी ब्रिजवाटर ने बताया कि सीईओ को आवेदन पत्र लिखना होगा।

मासूम बच्ची ने बिना किसी जवाब की चाहत में सीईओ को खत लिखा। जिसमें लिखा था कि डियर गूगल बॉस, मेरा नाम क्लोई है, मैं सात साल की हूं और जब मैं बड़ी हो जाऊंगी तो मैं गूगल में जॉब करना चाहूंगी। मैं चॉकलेट फैक्टरी में भी जॉब करना चाहती हूं और ओलंपिक में स्वीमिंग भी करना चाहती हूं। मेरे डैड ने मुझे बताया कि गूगल में जॉब करने पर मैं बीन बैग्स और गो कार्टस पर भी बैठ सकती हूं। मुझे कंप्यूटर, रोबोट्स, टैबलेट्स बहुत पसंद हैं और मेरे  टीचर्स ने मोम डैड को ये भी बताया है मैं एक गूड स्टूडैंट हूं। मेरा लैटर पढने के लिए थैंक्स। बच्ची ने ये भी लिखा कि इससे पहले मैंने अपना पत्र फादर क्रिसमस (सांता क्लॉज) को ही लिखा है।

GOOGLEबच्ची का खत सीईओ सुंदर पिचाई ने जब पढा तो उन्होंने इसका जवाब भी दिया जिसको क्लोई के पिता ने लिंक्डइन पर शेयर भी किया। पत्र में लिखा था कि डियर क्लोई, तुम्हारे पत्र के लिए बहुत बहुत शुक्रिया। मुझे खुशी है कि तुम्हारा कंप्यूटर, रोबोट्स की तरफ रुझान है। अगर तुम ऐसे ही कड़ी मेहनत करती रहोगी तो तुम अपनी सारी ख्वाहिशें पूरी कर सकती हो। गूगल में काम करने से लेकर ओलंपिक में स्वीमिंग करने तक के सारे सपने पूरे कर पाओगी। तुम्हारा स्कूल खत्म होने के बाद मुझे तुम्हारे आवेदन पत्र का इंतजार रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here