Tamil Nadu की राजधानी Chennai हुई पानी- पानी, बारिश से 260 घर तबाह, देखें तस्वीर

0
480
Chennai Floods
Chennai Floods

तमिलनाडु (Tamil Nadu) की राजधानी चेन्नई (Chennai) में भारी बारिश ने कोहराम मचा रखा है। चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है। अधिकारियों ने बाढ़ घोषित कर दिया है। स्कूल कॉलेज को बंद रखा गया है। 12 अक्तूबर से ही राज्य की राजधानी में हल्की हल्की बारिश हो रही है। आईएमडी ने अगले दो दिन तक तेज बारिश की चेतावनी दी है।

IMD द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार दक्षिण आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के तट के पास पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर चक्रवात हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। जिसके प्रभाव के एक कम दबाव का क्षेत्र विकसित होने की उम्मीद है, जो उत्तर पश्चिम दिशा में तमिलनाडु के तट की ओर बढ़ेगा।

बंगाल की खाड़ी से तमिलनाडु के समंदर तक साइक्लोनिक प्रेशर के कारण मौसमी गतिविधियां बदल रही हैं। जिसका असर आंध्र प्रदेश एवं पुडुचेरी में भी दिखाई दे रहा है।

बता दें कि साइक्लोनिक प्रेशर के कारण तमिलनाडु समेत दक्षिण के कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। यहां पर नवंबर माह में जनता बारिश से परेशान है।

चेन्नई में भारी बारिश के कारण 260 घर तबाह हो गए हैं। लोगों के राहत के लिए 160 कैंप बनाए गए हैं। इससे पहले यहां पर साल 2015 में कुछ इसी तरह का मंजर था।

चेन्नई में इस बार 43 फीसदी से अधिक बारिश हुई है। शहर में बारिश के कारण नदियां सड़क पर ही बह रही हैं। चेन्नई का T.N Nagar इलाका काफी प्रभावित हुआ है।

सिरुकलथुर, कवनूर, कुंद्राथुर, थिरुवमुदिवाक्कम, थिरुनीरमलाई इलाकों में बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है। लोगों को सुरक्षित रहने के लिए कहा गया है। रेस्क्यू टीम काम पर लगी है।

FDl6HbRVkAQzfCR
chennai floods

अग्निशमन और बचाव विभाग ने लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों को बाढ़ वाले इलाकों में पानी निकालने के लिए पहले ही तैनात कर दिया है।

FDl6HbRVkAIj8dD
chennai floods

किसी भी आपातकाल स्थिती के लिए एनडीआरफ की टीम को स्टैंडबाई पर रखा गया है। राज्य का राजस्व विभाग पानी के हालात पर नजर बनाए हुए है।

FDliIW6VcAk6Ehf
chennai floods

भारी बारिश को ध्यान में रखते हुए पुडुचेरी में 8-9 नवंबर को स्कूल कॉजेल को बंद रखा गया है। चेन्नई में हालात खराब होते जा रहे हैं।

मौसम विभाग (IMD) ने 9 नवंबर तक तमिलनाडु में चक्रवात जैसे हालात बनने की आशंका जताई है। बारिश और बाढ़ को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें:

Tamil Nadu की राजधानी Chennai में तेज बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, तस्वीरों में देखें जलजमाव

Kumar Vishwas ने बोला Arvind Kejriwal पर हमला, कहा- ”कोई रखे धरनों का पर्दा अपने भ्रष्टाचार पर”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here