Japan के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा पर जानलेवा हमला, एक व्यक्ति गिरफ्तार

0
202
Japan Prime Minister Attacked
Japan Prime Minister Attacked

Japan Prime Minister Attacked: जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा पर एक सभा के दौरान जानलेवा हमला हुआ है। पीएम फुमियो सभा में भाषण द रहे थे उस दौरान उनपर स्मोक बम से हमला किया गया। हालांकि प्रधानमंत्री को कोई चोट नहीं आई है और उन्हें सुरक्षित निकाल लिया गया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने एक व्यक्ति को मौके पर गिरफ्तार भी कर लिया है।

Japan Prime Minister Attacked
Japan Prime Minister Attacked

स्थानीय मीडिया ने शनिवार को बताया कि जापानी प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा को वाकायामा में एक बंदरगाह से विस्फोट के बाद निकाला गया था। लेकिन इस घटना में उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ है। समाचार एजेंसी सहित कई रिपोर्टों में कहा गया है कि एक स्पष्ट “स्मोक बम” फेंका गया था। लेकिन घटनास्थल पर चोटों या क्षति के तत्काल कोई निशान नहीं थे।

राष्ट्रीय प्रसारक एनएचके और अन्य ने कहा कि पश्चिमी जापान के वाकायामा में उस स्थान पर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया जहां किशिदा को भाषण देना था। जानकारी के अनुसार घटना की तत्काल कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। स्थानीय पुलिस ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। एनएचके ने घटनास्थल पर बिखरी हुई भीड़ के रूप में सुरक्षा और पुलिस द्वारा एक व्यक्ति को हिरासत में लिए जाने का फुटेज भी सामने आया है।

Japan Prime Minister Attacked: भाषण के दौरान हुआ हमला

जापान के वाकायमा शहर में प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के भाषण शुरू होने से ठीक पहले एक ब्लास्ट हुआ था। स्मोक बम के कारण सब जगह धुआं-धुआं हो गया। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि घटनास्थल पर लोग हमले के बाद इधर-उधर भाग रहे हैं। इस दौरान सुरक्षा बलों ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया है। बताया जा रहा है कि सभा के दौरान पीएम को सुरक्षित वापस लाया गया है।

बता दें कि फुमियो किशिदा वर्ष 2021 में जापान के पीएम बने थे। वह लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के अध्यक्ष भी हैं। इससे पहले भी जापान के प्रधानमंत्री पर हमला हो चुका है। इसे पहले जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर भी जानलेवा हमला हुआ था। उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।इस घटना के बाद सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं।

संबंधित खबरें…

PM Modi ने असम में मेथनॉल संयंत्र का किया उद्घाटन, मेगा बिहू कार्यक्रम में हुए शामिल

“इब्राहिम से आया है ब्राह्मण”,पोस्ट के बाद सिंगर लकी अली ने मांगी माफी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here