PM Modi ने असम में मेथनॉल संयंत्र का किया उद्घाटन, मेगा बिहू कार्यक्रम में हुए शामिल

0
69
PM Modi
PM Modi

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज असम के दौरे पर रहे। उन्होंने इस दौरान असम में कई विकास परियजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। पीएम ने गुवाहाटी में 500 टीपीडी मेथनॉल संयंत्र समेत विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा, “मुझे याद है जब मैं विधानसभा चुनाव के दौरान यहां आया था तब मैंने कहा था कि वो दिन दूर नहीं जब लोग A से असम बोलेंगे। आज असम A1 प्रदेश बन गया है।” पीएम ने कहा कि मेथनॉल संयंत्र बनने से असम अब पड़ोसी देशों को मेथनॉल निर्यात कर पाएगा। इस दौरान पीएम दुनिया के सबसे बड़े बिहू नृत्य प्रदर्शन कार्यक्रम में भी शामिल हुए।

PM Modi ने असम में मेथनॉल संयंत्र का किया उद्घाटन
PM Modi ने असम में मेथनॉल संयंत्र का किया उद्घाटन

PM Modi:हमारी सरकार के प्रयास से नॉर्थ ईस्ट में आई स्थाई शांति- पीएम

पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, “हमारी सरकार का प्रयास है कि आपके रास्ते में आने वाली हर अड़चन को जल्द से जल्द दूर करने का प्रयास किया जाए। आज यहां जिन परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है ये भी इसी का उदाहरण है।”
पीएम ने कहा, “आज यहां रेलवे के 5 परियोजनाओं का लोकार्पण हुआ है। ये असम सहित नॉर्थ ईस्ट के बहुत बड़े हिस्से के विकास को गति देने वाला है।”
प्रधानमंत्री ने आगे कहा, “हमारी सरकार के प्रयास से आज नॉर्थ ईस्ट में हर तरफ स्थाई शांति आ रही है। अनेकों युवाओं ने हिंसा का रास्ता छोड़कर विकास के रास्ते पर चलना शुरु कर दिया है।”

बिहू कार्यक्रम में शामिल हुए पीएम मोदी
पीएम ने देश की संस्कृति और परंपराओं को लेकर भी अपनी बात कही। वे असम में बिहू कार्यक्रम में भी शामिल हुए। पीएम ने कहा,”भारत की विशेषता यही है कि हमारी संस्कृति,हमारी परंपराएं हजारों-हजार वर्षों से हर भारतवासी को जोड़ती आई हैं। हमने मिलकर, गुलामी के लंबे कालखंड के हर हमले का सामना किया। हमने मिलकर अपनी संस्कृति और सभ्यता पर कड़े से कड़े प्रहार झेले।”

उन्होंने कहा, “समारोह “एक भारत, श्रेष्ठ भारत” का प्रतिबिंब हैं। यह उत्सव “सबका प्रयास” के साथ विकसित भारत के हमारे संकल्प को पूरा करने की प्रेरणा है। इसी भावना के साथ आज पूर्वोत्तर और असम के विकास के लिए कई परियोजनाओं का शिलान्यास और कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया है।” पीएम ने कहा, “आज असम और पूर्वोत्तर को एम्स गुवाहाटी और तीन नए मेडिकल कॉलेज की सौगात मिली है। आज पूर्वोत्‍तर के रेल संपर्क से जुड़े अनेक प्रोजेक्‍ट भी शुरू किए गए।”

आपको बता दें कि पीएम मोदी असम के गुवाहाटी में आयोजित मेगा बिहू कार्यक्रम में शामिल हुए। उनके साथ प्रदेश के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ेंः

“हम किसी माफिया का समर्थन नहीं कर रहे लेकिन…”, असद के एनकाउंटर पर AIMIM प्रमुख ओवैसी का नया बयान

“मुझे लक्ष्मण सावदी के लिए बहुत दुख है कुछ लोग…”,जानिए पूर्व डिप्टी सीएम के कांग्रेस में जाने पर क्या बोले CM बोम्मई?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here