“मुझे लक्ष्मण सावदी के लिए बहुत दुख है कुछ लोग…”,जानिए पूर्व डिप्टी सीएम के कांग्रेस में जाने पर क्या बोले CM बोम्मई?

0
137
Basavaraj Bommai: सीएम बसवराज बोम्मई और लक्ष्मण सावदी (फाइफ फोटो)
Basavaraj Bommai: सीएम बसवराज बोम्मई और लक्ष्मण सावदी (फाइफ फोटो)

Basavaraj Bommai: कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस में चले गए हैं। वे बीजेपी से टिकट नहीं मिलने पर नाराज चल रहे थे। हाल ही में उन्होंने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था। सावदी के कांग्रेस में जाने पर कर्नाटक के सीएम और बीजेपी के वरिष्ठ नेता बसवराज बोम्मई ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सावदी के लिए दुख जाहिर की है। सीएम बोम्मई ने कहा, “मुझे लक्ष्मण सावदी के लिए बहुत दुख होता है। राजनीति में यह बहुत आम है।” बता दें कि कर्नाटक में अगले महीने मई में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

Basavaraj Bommai
Basavaraj Bommai

Basavaraj Bommai:राजनीतिक भविष्य को देख कांग्रेस में गए सावदी- सीएम बोम्मई

कर्नाटक के सीएम बोम्मई ने सावदी पर निशाना भी साधा है। उन्होंने कहा कि सावदी ने कांग्रेस में अपना राजनीतिक भविष्य देखा इसलिए वे वहां गए हैं। सीएम ने कहा,”मुझे लक्ष्मण सावदी के लिए बहुत दुख होता है। राजनीति में यह बहुत आम है। उन्हें वहां राजनीतिक भविष्य नजर आया, इसलिए वे कांग्रेस में चले गए। लेकिन 60 निर्वाचन क्षेत्रों में कांग्रेस के पास कोई उम्मीदवार नहीं है। इसलिए उन्होंने कुछ लोगों को भर्ती किया है। लेकिन कांग्रेस को इनसे कोई फायदा नहीं होने वाला है।”

बोम्मई ने आगे कहा,”सत्ता पक्ष(बीजेपी) में टिकट की मांग जोरों पर है। कुछ लोग दूसरी पार्टियों में विधायक बनने गए हैं। लेकिन भाजपा के असली कार्यकर्ता पार्टी नहीं छोड़ते। बीजेपी जल्द से जल्द तीसरी लिस्ट जारी करेगी।” सीएम बसवराज बोम्मई ने अपने नामांकन को लेकर भी जानकारी दी। उन्होंने कहा,”मैं कल(शनिवार) नामांकन दाखिल करूंगा।”

सावदी को अथानी से कांग्रेस देगी टिकट- सिद्धारमैया

सावदी के कांग्रेस में जाने की जानकारी आज कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने दी। उन्होंने कहा, “मेरी लक्ष्मण सावदी के साथ बहुत लंबी बैठक हुई। वह बीजेपी से इस्तीफा देकर कांग्रेस पार्टी में आ रहे हैं। कोई शर्त नहीं है। वह बहुत वरिष्ठ नेता है। उन्हें लगता है कि उन्हें बीजेपी में अपमानित किया गया है और ऐसे नेता को कांग्रेस पार्टी में लेना हमारा कर्तव्य है।”
वहीं,सावदी के कांग्रेस में आने पर पार्टी के नेता सिद्धारमैया ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए खास जानकारी दी। उन्होंने कहा,”सावदी ने एक ही शर्त रखी है कि उनके साथ उचित व्यवहार हो। सावदी को अथानी का टिकट दिया जाएगा। वे कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे और मुझे उम्मीद है कि वह जीत कर आएंगे।”

यह भी पढ़ेंः

“हम किसी माफिया का समर्थन नहीं कर रहे लेकिन…”, असद के एनकाउंटर पर AIMIM प्रमुख ओवैसी का नया बयान

“सरकार की तरफ से एनकाउंटर की कार्रवाई सही”, जानिए शूटर गुलाम की मौत पर क्या बोलीं उसकी मां?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here