Pakistan में बेकाबू हुई महंगाई, ईंधन के दामों में लगी आग, पेट्रोल का दाम 272 रुपये पार

0
188
Pakistan
Pakistan में बेकाबू हुई महंगाई

Pakistan: आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्‍तान की हालात खराब होती जा रही है। पाकिस्तान में महंगाई चरम पर है। इस बीच पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार ने पेट्रोल के दाम फिर से बढ़ा दिए हैं। पेट्रोल की कीमतें एक दिन में 22 रुपए तक बढ़ा दी गई है। यानी अब पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत 272 रुपए प्रति लीटर हो गई है।

Pakistan में लगातार बढ़ रही महंगाई

दरअसल IMF ने पाकिस्तान के आगे शर्तें रखी थी कि वो देश में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाएं। पाकिस्तान के फाइनेंस डिवीजन ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आई बढ़ोतरी का कारण पाकिस्तानी करेंसी में आई गिरावट को बताया है। बता दें कि लगातार बढ़ रही महंगाई के कारण वहां रह रहे लोगों का जीना दुश्वार हो गया है।

pak inflation

इससे पहले पाकिस्‍तानी सरकार ने दोबारा बिजली की दरों में बढ़ोतरी का ऐलान किया था। ऐसे में यहां के लोगों की मुश्‍किलें खत्‍म होने का नाम ही नहीं ले रहीं हैं। जानकारी के अनुसार पाकिस्‍तान का विदेशी मुद्रा भंडार करीब ढाई अरब डॉलर नीचे पहुंच गया है।आर्थिक मामलों के जानकारों के अनुसार अगर यही हालात रहे तो जल्‍द ही देश दिवालिया हो सकता है।

आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्‍तान में लोग दाने-दाने को मोहताज हो रहे हैं।आलम ये है कि यहां आटे से लेकर दूध और चावल तक की कीमतें आसमान छू रही हैं। पाकिस्तान में आटा फिलहाल 120 रुपये प्रति किलो की दर से बिक रहा है। चावल 200 रुपये किलो, दूध 150 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल की कीमत 250 रुपये लीटर पहुंच गई हैं।

यह भी पढ़ें:

Economic Crisis in Pakistan: लगातार बिगड़ते आर्थिक संकट से कभी भी दिवालिया घोषित हो सकता है Pakistan

Pakistan को बड़ा झटका, लगातार गिरती आर्थिक स्थिति के बीच IMF ने कर्ज देने से किया इनकार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here