Safdarjung अस्‍पताल में किडनी के मरीजों को नहीं होगी परेशानी, बढ़ गया डायलिसिस का टाइम

Safdarjung: सफदरजंग अस्‍पताल के नेफ्रोलॉजी विभाग के अनुसार यहां 2 ऑनलाइन हेमाडाइफिल्ट्रेशन मशीनें लगाई गईं हैं।इनकी खासियत है कि ये ट्रांस्फ्यूजन लिक्‍विड को खुद तैयार मरीज को इसका लाभ देगी।

0
94
Safdarjung top news today
Safdarjung top news today

Safdarjung: दिल्‍ली के सफदरजंग अस्‍पताल में अब किडनी का इलाज करवाने के लिए आने वाले मरीजों को परेशानी नहीं होगी।दरअसल यहां बने सुपर स्‍पेशिलिटी ब्‍लॉक में अत्‍याधुनिक हेमोडायलिसिस यूनिट का शुभारंभ कर दिया गया है। इसके बाद डायलिसिस करवाने के लिए आने वाले मरीजों को परेशानी नहीं हेागी।मरीजों की सुविधा को ध्‍यान में रखते हुए अस्‍पताल प्रशासन की ओर से डायलिसिस का समय भी बढ़ा दिया गया है। इसके साथ ही अब यहां सप्‍ताह में छह ओपीडी की शुरुआत भी कर दी गई है।
जानकारी के अनुसार ऑनलाइन हेमाडाइफिल्ट्रेशन मशीन की सुविधा से लैस केंद्र सरकार का यह पहला अस्‍पताल बन गया है।इसका फायदा आम नागरिक से लेकर सीजीएचएस के मरीजों को भी मिल सकेगा।

Safdarjung Hospital News
Safdarjung Hospital.

Safdarjung: किडनी प्रत्‍यारोपण के कार्यक्रम में मदद

Safdarjung: सफदरजंग अस्‍पताल के नेफ्रोलॉजी विभाग के अनुसार यहां 2 ऑनलाइन हेमाडाइफिल्ट्रेशन मशीनें लगाई गईं हैं।इनकी खासियत है कि ये ट्रांस्फ्यूजन लिक्‍विड को खुद तैयार मरीज को इसका लाभ देगी।इसके माध्‍यम से शरीर में जमा होने वाले टॉक्‍सिन अच्‍छे ढंग से साफ हो जाते हैं।इससे किडनी प्रत्‍यारोपण का कार्यक्रम और बेहतर तरीके से पूरा हो सकेगा।
मरीजों में इसके बेहतर परिणामों को ही ध्‍यान में रखते हुए अस्‍पताल में डायलिसिस की समय सीमा को भी बढ़ा दिया गया है।अस्‍पताल प्रशासन के अनुसार डायलिसिस का काम अब यहां रात 8 बजे तक होगा।किडनी के मरीजों के लिए यहां हफ्ते में 6 ओपीडी लगा करेंगी, जबकि पहले इनकी संख्‍या 4 थी।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here