LPL 2021: Avishka Fernando की ताबड़तोड़ पारी से Jaffna Kings ने जीता लंका प्रीमियर लीग का खिताब, लगातार दूसरा खिताब किया अपने नाम

0
347
LPL
LPL

LPL 2021: Sri Lanka के Avishka Fernando की शानदार पारी की बदौलत Jaffna Kings ने गॉल ग्लैडिएटर्स को 23 रनों से हराकर दूसरी बार लंका प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम किया। Jaffna Kings ने पिछले सीजन 2020 में भी गॉल ग्लैडिएटर्स को 53 रनों से हराया। श्रीलंका के महेंद्रा राजपक्षे इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में जाफना किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 201 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी गॉल की टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 178 रन ही बनाए। जाफना ने इस मुकाबले को जीतकर दूसरी बार यह खिताब अपने नाम किया।

LPL 2021 का फाइनल मैच

LPL 2021
LPL 2021

जाफना ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ओपनर अविष्का फर्नान्डो और रहमानुल्लाह गुरबाज ने पहले विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी की। गुरबाज 34 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद कोहलर कैडमोर ने अविष्का के साथ मिलकर अर्धशतकीय पारी खेली। अविष्का 63 रन बनाकर चलते बने। कैडमोर ने 57 रन बनाकर नाबाद रहे। उसके अलावा शोएब मलिक ने 23 और थिसारा परेरा ने 17 रन बनाए। इन सभी की पारी की बदौलत जाफना ने 3 विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाए।

जवाब में खेलते हुए गॉल ग्लैडिएटर्स के लिए गुणाथिलका और कुसल मेंडिस ने पहले विकेट के लिए 63 रन बनाए। गुणाथिलका 54 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद बेन डंक बिना खाता खोले आउट हो गए। कुछ और भी विकेट गिरे और गॉल ग्लैडिएटर्स की रन गति धीमी हुई। कुसल मेंडिस (39) के आउट होने पर गाले की स्थिति और ज्यादा खराब हो गई। लक्ष्य हासिल करने के दबाव में बल्लेबाज भी आउट होते रहे और जरूरी रन रेट बढ़ता चला गया। अंत में टीम 9 विकेट पर 178 रन ही बना पाई और जाफना ने लगातार दूसरी बार खिताब हासिल कर लिया। जाफना के लिए हसारंगा और चतुरंगा डी सिल्वा ने 2-2 विकेट हासिल किए।

संबधित खबरें…

83 World Cup Inside Story: कैसे बदली थी Team India की किस्मत

Team India के दिग्गज स्पिनर Harbhajan Singh ने किया संन्यास का एलान, क्रिकेट को कहा अलविदा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here