Kolkata Knight Riders ने Shreyas Iyer को बनाया कप्तान, 12.25 करोड़ रुपये देकर किया था टीम में शामिल

0
291
shreyas iyer
shreyas iyer

Kolkata Knight Riders ने IPL 2022 के लिए अपने नए कप्तान का ऐलान कर दिया है। इस टीम ने Shreyas Iyer को कप्तान नियुक्त कर दिया है। जिसकी आधिकारिक घोषणा भी हो गई। श्रेयस अय्यर को केकेआर ने ऑक्शन में 12.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। श्रेयस अय्यर इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स टीम की अगुवाई कर चुके हैं और अपनी कप्तानी में टीम को फाइनल तक पहुंचा चुके हैं। पिछले सीजने केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन थे, जिन्हें फ्रेंचाइजी ने रिटेन नहीं किया।

Kolkata Knight Riders के नए कप्तान बने अय्यर

केकेआर के मुख्य कोच मैक्कलम ने कहा कि भारत के फ्यूचर लीडर्स में से एक श्रेयस अय्यर को अपनी टीम में शामिल करके काफी खुश हैं। श्रेयस अय्यर की कप्तानी स्किल्स हम पहले ही देख चुके हैं। श्रेयस अय्यर ने कप्तान बनने के बाद कहा कि यह मौका पाकर मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। आईपीएल में दूनिया भर से अलग-अलग दिग्गद खिलाड़ी खेलने आते हैं, मैं इस टीम की कप्तानी करने को लेकर उत्साहित हूं।

इस टीम के लिए श्रेयस अय्यर से पहले पांच खिलाड़ी केकेआर की कप्तानी कर चुके हैं। सौरव गांगुली केकेआर के सबसे पहले कप्तान थे, इसके बाद गौतम गंभीर, ब्रेंडन मैक्कलम, दिनेश कार्तिक और मोर्गन ने टीम की कमान संभाली है।

Kolkata Knight Riders

केकेआर की पूरी टीम: श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, पैट कमिंस, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, अजिंक्य रहाणे, एलेक्स हेल्स, सैम बिलिंग्स, मोहम्मद नबी, चमिका करुणारत्ने, टिम साउदी, उमेश यादव, रिंकू सिंह, अनुकूल रॉय, रसिख सलाम, शेल्डन जैक्सन, बाबा इंद्रजीत, अभिजीत तोमर, प्रथम सिंह, अशोक शर्मा, रमेश कुमार।

संबंधित खबरें:

बिहार के लाल Ishan Kishan ने IPL 2022 के ऑक्शन में किया कमाल, इतिहास के दूसरे सबसे महंगे भारतीय क्रिकेटर बने किशन, बचपन के कोच ने दी बधाई

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन के दौरान Charu Sharma से हुई बड़ी गलती, खलील अहमद को मुंबई की जगह दिल्ली की टीम में भेजा, देखें VIDEO

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here