IPL 2024 : क्या राजस्थान रॉयल्स के जीत के रथ को रोक सकेगी गुजरात टाइटंस की सेना? जानें कैसी होगी प्लेइंग 11

0
18

इंडियन प्रिमियर लीग 2024 (आईपीएल) का 24वां मैच आज यानी बुधवार की शाम को सवाई मानसिंह स्टेडियम, जयपुर में खेला जाएगा। ये मुकाबला संजु सैमसन (कप्तान) की राजस्थान रॉयल्स (RR) और शुभमन गिल (कप्तान) की गुजरात टाइटंस (GT) के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले में जहां एक ओर जीटी हार की हैट्रिक होने से बचना चाहेगी, वहीं आरआर अपने जीत के रथ चलाते रहने की पूरी कोशिश करेगी। राजस्थान रॉयल्स की टीम का तो मानो गोल्डन टाइम चल रहा है, ऐसे में वे अपनी मौजूदा प्लेइंग 11 से बहुत अधिक छेड़छाड़ नहीं करना चाहेंगे। वहीं, गुजरात टाइटंस को लगातार दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है, ऐसी में गुजरात की टीम में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

बता दें कि RR इस आईपीएल सीजन में अभी तक एक भी मैच नहीं हारी है। RR ने अभी तक लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG), दिल्ली कैपिटल्स (DC), मुंबई इंडियंस (MI) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के साथ मैच खेले हैं और सभी को हराया है। वहीं अगर GT के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो उन्होंने 5 मैच खेले हैं जिसमें से उन्हें 2 में जीत और तीन में हार मिली है। अगर आज GT को हार के हैट्रिक से बचना है तो उन्हें अपनी प्लेइंग 11 में सोच समझकर बदलाव करने होंगे।

संदीप शर्मा की होगी RR प्लेइंग 11 में वापसी?

RR के स्टार पेसर संदीप शर्मा कुछ समय पहले चोट के चलते प्लेइंग 11 से बाहर हो गए थे। उन्हें निगल की परेशानी के कहते पिछले दो मुकाबलों में बेंच पर बैठना पड़ा था। जानकारी के मुताबिक, वे अब काफी हद तक ठीक हो चुके हैं। ऐसे में उनके आज के मैच में खेलने की संभावना बन रही है। अगर संदीप खेलते हैं तो आवेश खान को बेंच पर बैठना पड़ सकता है। वहीं नवदीप सैनी को NCA में पूरी तरह से रिकवर कर चुके हैं, और टीम से जुड़ने के लिए तैयार हैं। हालांकि, सैनी के प्लेइंग 11 में शामिल होने या ना होने पर अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है।

इसके अलावा, राजस्थान की टीम में बहुत अधिक बदलाव शायद ही देखें को मिलें। क्रिकेट एक्स्पर्ट्स के अनुसार, राजस्थान रॉयल्स की टीम विजय पथ पर बने रहने के लिए अपनी मौजूदा प्लेइंग 11 के साथ ही जाना पसंद करेगी।

जायसवाल के सामने लेफ्ट इस आर्म पेसर को उतार सकती है GT

RR के यंग स्टार यशस्वी जायसवाल इस आईपीएल सीजन में अब तक कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके हैं। RCB के खिलाफ पिछले मैच में जायसवाल शून्य पर आउट हो गए थे, उस मैच में स्पेंसर टॉपली जो कि एक लेफ्ट आर्म फास्ट पेसर गेंदबाज हैं, उन्होंने जायसवाल को अपना शिकार बनाया था। इससे पहले, मुंबई (MI) के खिलाफ खेले गए मैच में क्वेना मफाका (लेफ्ट आर्म मीडियम पेसर) ने जायसवाल को आउट किया था। वहीं LSG के खिलाफ खेले गए मैच में मोहसिन खान (लेफ्ट आर्म मीडियम पेसर) ने जायसवाल का विकेट लिया था। यानी कि खेले गए 4 मुकाबलों में 3 बार जायसवाल को बाएं हाथ के पेसर्स ने तंग किया है। इन आंकड़ों पर GT की नजरें भी होंगी, ऐसे में लेफ्ट आर्म पेसर स्पेंसर जॉनसन को आज प्लेइंग 11 में शामिल किया जा सकता है। स्पेन्सर जायसवाल के खिलाफ एक बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं।

RR की संभावित प्लेइंग इलेवन : यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा/आवेश खान, नांद्रे बर्गर, युजवेंद्र चहल। [इम्पैक्ट प्लेयर : शुभम दुबे]

GT की संभावित प्लेइंग इलेवन : साई सुदर्शन, शुभमन गिल (कप्तान), केन विलियमसन, शरथ बीआर (विकेटकीपर), विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव, स्पेंसर जॉनसन, दर्शन नालकंडे। 
[इम्पैक्ट प्लेयर : मोहित शर्मा]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here