Indian Cricket Calendar 2022 के लिए भारतीय टीम का पूरा शेड्यूल जारी, देखें कब-कब खेला जाएगा मुकाबला

0
321
Indian Cricket Calendar 2022
indian team

Indian Cricket Calendar 2022: नए साल की शुरुआत हो गई है और साल का पहला महीना समाप्त होने को है। इस साल 2022 में भारतीय टीम का शेड्यूल काफी टाइट है। इस साल दो मल्टी नेशनल टूर्नामेंट भी खेले जाएंगे। आपकों बताने जा रहे है कि इस साल भारतीय टीम कौन टूर्नामेंट किस महीने खेलेगी। जनवरी का महीना लगभग खत्म होने को है। इस महीने में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेला गया था।

अब देखते है आगे का शेड्यूल कि भारत को कौन-कौन सा टूर्नामेंट खेलना है। तो बात करे फरवरी से लेकर दिसंबर तक की तो भारतीय टीम हरेक महीने में खेलते दिखेंगी। इसी बीच आईपीएल भी खेला जाना है। पिछले दो साल में कोरोना के कारण कुछ कम क्रिकेट देखने को मिले थे, लेकिन इस साल भारतीय टीम का शेड्यूल पूरा टाइट है।

Indian Cricket Calendar 2022 का शेड्यूल जारी

फरवरी की बात करे तो 6 फरवरी से भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैच की वनडे और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इसके बाद 25 फरवरी से 18 मार्च तक भारतीय टीम को श्रीलंका के टेस्ट सीरीज और टी20 सीरीज खेलनी है। इसके अलावा अफगानिस्तान की टीम मार्च में भारत का दौरा कर सकती है और मार्च में भारत को न्यूजीलैंड का दौरा करना पड़ सकता है।

INDIAN TEAM 2
Indian Cricket Calendar 2022

27 मार्च से आईपीएल भी शुरू हो रहा है। ऐसे में दो महीने भारतीय खिलाड़ी आईपीएल को लेकर व्यस्त रहेंगे। वहीं आईपीएल के बाद जून में साउथ अफ्रीका की टीम भारत दौरे पर आएगी। इसके बाद टीम को इंग्लैंड का दौरा करना है। इंग्लैंड के बाद भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के दौरे पर जाना है।

इस दौरे से निपटते ही भारत को एशिया कप भी खेलना है। जो अगस्त के अंतिम में शुरू होगा और सिंतबर के दूसरे सप्ताह तक चलेगा। इसके बाद टीम को ऑस्ट्रेलिया के रवाना होना होगा। अक्टूबर से नवंबर तक आईसीसी टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट खेला जाएगा। इसके बाद टीम को बांग्लादेश के दौरे पर जाना होगा। वहीं साल के अंत में श्रीलंका की टीम फिर भारत का दौरा करेगी। इस तरह टीम का शेड्यूल काफी व्यस्त रहने वाला है।

Indian Cricket Calendar 2022 का शेड्यूल

वेस्टइंडीज का भारत दौरा:  6 से 20 फरवरी
श्रीलंका का भारत दौरा: 25 फरवरी से 18 मार्च
अफगानिस्तान का भारत दौरा: मार्च
भारत का न्यूजीलैंड दौरा : मार्च 
IPL 2022
साउथ अफ्रीका का भारत दौरा: जून  
भारत का इंग्लैंड दौरा: जुलाई 
भारत का वेस्टइंडीड दौरा: अगस्त
एशिया कप : अगस्त-सितंबर 
T20 वर्ल्ड कप: अक्टूबर-नवंबर 
भारत का बांग्लादेश दौरा: नवंबर-दिसंबर
श्रीलंका का भारत दौरा: दिसंबर 

संबंधित खबरें:

ICC Under-19 World Cup 2022: अंडर-19 में भारत ने की जीत के साथ शुरुआत, विकी ओस्तवाल और यश धुल चमके

Indian Cricket Calendar 2022: पूरे साल रहेगा क्रिकेट में घमासान, जानें Team India का पूरा कार्यक्रम

India और West Indies के खिलाफ इन दो खिलाड़ियों का चलना तय, वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाए हैं बहुत रन, देखें आंकड़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here