Asaduddin Owaisi बोले- भागीदारी संकल्प मोर्चा में रहकर यूपी में 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM

0
291
Jahangirpuri Violence
Jahangirpuri Violence

Asaduddin Owaisi: AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) का कहना है कि उत्तर प्रदेश चुनाव में भागीदारी संकल्प मोर्चा के तहत उनकी पार्टी लगभग 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। ओवैसी ने कहा, ‘भागीदारी संकल्प मोर्चा के तहत सभी दलों ने फैसला किया कि बाबू सिंह कुशवाहा हमारे संयोजक होंगे। अगर हम जीतते हैं तो वह पहले 2.5 साल हमारे मुख्यमंत्री होंगे और बाकी 2.5 साल हमारे पास दलित सीएम होंगे; 3 डिप्टी सीएम होंगे-एक मुस्लिम समुदाय से और 2 पिछड़े समुदायों से।”

वहीं Asaduddin Owaisi ने कहा कि समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस केवल मुसलमानों से वोट चाहते हैं, लेकिन उन्हें चुनाव टिकट देने में संकोच करते हैं। ओवैसी ने शनिवार को आरोपों का जोरदार खंडन किया कि वे उत्तर प्रदेश में अल्पसंख्यक समुदाय के वोटों को विभाजित करके भाजपा की मदद करना चाहते हैं।

Asaduddin Owaisi ने अखिलेश यादव पर बोला हमला

उन्होंने कहा, “तथाकथित धर्मनिरपेक्ष लोग चाहते हैं कि मुसलमान सिर्फ कालीन बिछाएं और जिंदाबाद के नारे लगाएं। अगर आपको टिकट चाहिए, तो आपको भीख मांगनी होगी … यह उनका पाखंड, दोहरा मापदंड है।” “आप सहारनपुर से किसी को बुलाते हैं, फोटो खींचते हैं और फिर आप उसे धोखा देते हैं?”

AIMIM chief owaisi announces alliance with babu singh kushwaha for up  election 2022 two cm formula, UP Election 2022: असदुद्दीन ओवैसी ने किया  गठबंधन का ऐलान, बताया दो मुख्यमंत्री और तीन ...

Asaduddin Owaisi ने कहा, “एक मौलाना कांग्रेस में शामिल हो गए। आपके चैनल पर, कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता कहते हैं कि मेरा उनसे कोई लेना-देना नहीं है।” ”अगर हम मुसलमानों के न्याय और प्रतिनिधित्व की बात करते हैं, तो आपको समस्या है?” “कल, जब अखिलेश से मुस्लिम उम्मीदवारों को छोड़ने के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने ‘गंगा जमुनी तहज़ीब’ का जिक्र किया। क्या इसका मतलब है कि आप अपनी पार्टी के उम्मीदवारों को छोड़ देंगे और मुजफ्फरनगर जिले के मुसलमानों को एक भी सीट नहीं देंगे?”

Asaduddin Owaisi ने कहा, “2019 में जब अमित शाह यूएपीए (गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम) में संशोधन के लिए एक बिल लाए, जिसके आधार पर दिल्ली में बैठे एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) के इंस्पेक्टर किसी भी मुस्लिम को आतंकवादी घोषित कर सकते हैं। और आपने इसका समर्थन किया। आज आप कोशिश कर रहे हैं हमें सिखाने के लिए? नागरिकता अधिनियम के विरोध के दौरान आप कहाँ थे? आपने तीन तलाक कानून पर क्या कहा?”

UP Election 2022: Asaduddin Owaisi Takes Dig At UP CM, Predicted Yogi  Adityanath To Become Former CM - बाबा में हमदर्दी होती तो... : ओवैसी ने की  योगी के मुख्यमंत्री से पूर्व

उन्होंने भाजपा की “बी-टीम” होने के आरोपों का जोरदार खंडन करते हुए कहा, “क्या मोदी जी मेरे घर में एक शादी में आए थे? क्या यह मैं ही था जो 2019 में संसद में खड़ा हुआ और मोदी जी को सत्ता में लौटने का आशीर्वाद दिया?” “मैंने 2019 नहीं लड़ा। फिर भी केवल आप, आपके पिता और तीन मुसलमान जीते – क्या यह मेरी वजह से था? आपके पास यह कहने की हिम्मत नहीं है कि आपको यादवों, पिछड़े वर्गों और हिंदुओं का वोट नहीं मिला।”

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन प्रमुख ने कहा कि वह चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश की 19 फीसदी मुस्लिम आबादी को उचित प्रतिनिधित्व मिले।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन - विकिपीडिया

ओवैसी ने कहा, “वे कहते हैं कि पीएम पिछड़े वर्गों के सबसे बड़े नेता हैं। योगी जी को ठाकुरों का नेता माना जाता है। अखिलेश को यादवों का नेता कहा जाता है। अनुप्रिया पटेल को कुर्मियों का नेता कहा जाता है। यह यूपी की राजनीति की वास्तविकता है। कि हर वर्ग का अपना नेता है, उन्होंने राजनीतिक सशक्तीकरण देखा है। अगर किसी समुदाय ने यह नहीं देखा है, तो हम अपने गठबंधन के माध्यम से प्रतिनिधित्व करने की कोशिश कर रहे हैं।”

संबंधित खबरें…

Amit Shah बोले- माफिया या तो यूपी छोड़ गया या जेल में है या अखिलेश की प्रत्याशी सूची में है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here