IND vs SA 3rd ODI: भारत-दक्षिण अफ्रीका का निर्णायक मुकाबला आज, बारिश बन सकती है मुसीबत!

सीरीज के दो मुकाबले 6 अक्टूबर को लखनऊ और 9 अक्टूबर को रांची में हो चुके हैं।

0
173
INDvsSA 3rd ODI: अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली
INDvsSA 3rd ODI: अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली

IND vs SA 3rd ODI: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज है। यह मैच मंगलवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है। वहीं, यहां की मौसम की बात करें तो आशंका जताई जा रही है कि बारिश की वजह से मैच रद्द भी हो सकता है या फिर कम ओवरों का मुकाबला हो सकता है। बता दें कि दोनों ही टीम तीन मैचों की इस सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है। आज का मैच जो भी टीम जीतेगी, सीरीज उसी के कब्जे में हो जाएगी।

INDvsSA 3rd ODI
IND vs SA 3rd ODI

IND vs SA 3rd ODI: क्या है दिल्ली की मौसम रिपोर्ट?

मालूम हो कि पिछले कई दिनों से दिल्ली और इसके आसपास के क्षेत्रों में लगातार बारिश हो रही है। दिल्ली के मौसम के बारे में बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों की लगातार बारिश की वजह से मंगलवार को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे। वहीं, बारिश की भी आशंका जताई जा रही है। दिल्ली में आज यानी मंगलवार को 40 प्रतिशत बारिश की संभावना है। मौसम वेबसाइट एक्यूवेदर के अनुसार, आज दिल्ली में पूरे दिन बादल छाए रहने की संभावना 61 प्रतिशत है।
अगर बारिश होती है तो मैच पर इसका बुरा असर पड़ सकता है। ऐसे में शायद सीरीज का आखिरी और तीसरा वनडे मुकाबला रद्द भी हो सकता है। अगर बारिश नहीं होती है, तो आखिरी और निर्णायक मुकाबला खेला जा सकता है।

तीन वनडे मैचों की है सीरीज

बता दें कि इस सीरीज के दो मुकाबले 6 अक्टूबर को लखनऊ और 9 अक्टूबर को रांची में हो चुके हैं। पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने तो दूसरे मुकाबले में भारत ने जीत दर्ज की थी। अब इस सीरीज का आज का मुकाबला निर्णायक है। मालूम हो कि दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत के दौरे पर है। इस दौरान इसे तीन मैचों की टी-20 सीरीज और तीन ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। टी-20 सीरीज हो चुकी है और भारत ने उसे जीतकर इतिहास भी रच दिया है। अब वनडे की सीरीज हो रही है और उस सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज दिल्ली में होना है।

INDvsSA 3rd ODI
IND vs SA 3rd ODI

भारतीय टीम की स्क्वॉड : शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद।

दक्षिण अफ्रीका की स्क्वॉड : तेम्बा बावुमा (कप्तान), जेनमन मलान, क्विंटन डिकॉक, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे।

यह भी पढ़ेंः

IND vs SA: भारत-दक्षिण अफ्रीका का दूसरा वनडे, क्या पहले मैच की तरह आज भी होगी बारिश.. पढ़ें क्या कहता है मौसम विभाग?

Mulayam Singh Yadav: मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्‍कार की तैयारियां पूरी, सैफई में श्रद्धांजलि देने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here