ICC Women’s World Cup 2022 में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को हराकर रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में हासिल की पहली जीत

0
339

ICC Women’s World Cup 2022 में बांग्लादेश की महिला टीम ने बड़ा उलटफेर कर दिया है। बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 9 रनों से हराकर इतिहास रच दिया। पहली बार महिला वर्ल्ड कप खेल रही बांग्लादेश की टीम की यह पहली जीत है। जबकि पाकिस्तान को अपने तीनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 235 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम 225 रन ही बना सकी।

ICC Women’s World Cup 2022 में बांग्लादेश की पहली जीत

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेश की शुरुआत ठीक-ठाक रही। शमीमा सुल्ताना ने 17 और शर्मिन अख्तर ने 44 रन बनाए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 37 रन जोड़े। इनके बाद बल्लेबाजी करने उतरी फरगना हक ने 71 और कप्तान निगार सुल्ताना 46 ने शानदार पारी खेलकर टीम को 200 रनों से पार पंहुचाया। अंत तक किसी तरह टीम को 7 विकेट के नुकसान पर 234 रन बना सकी।

ICC Women's World Cup 2022

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने पहले विकेट के लिए 91 रनों की साझेदारी की। नाहिदा खान ने 43 रन बनाए। नाहिद के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आईं कप्तान बिस्माह मारूफ ने भी सिदरा का अच्छा साथ दिया। एक समय ऐसा था जब पाकिस्तान का स्कोर दो विकेट पर 183 रन तब तो लग रहा था कि पाकिस्तान आराम से जीत सकती है।

उसके बाद अचानक ही पाकिस्तान की टीम ताश के पत्ताें की तरह ढह गई। 5 विकेट 5 रन के अंदर ही गंवा दिया। इस दौरान सिदरा ने अपना पहला शतक भी जमाया, मगर दूसरे छोर पर साथ ना मिलने के कारण वह 47वें ओवर में आउट हो गई। सिदरा ने 104 रनों की पारी खेली।

इस हार के साथ पाकिस्तान प्वॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे 8वें स्थान पर पहुंच गया है। पाकिस्तान को बांग्लादेश से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया ने हार का स्वाद चखाया था। बांग्लादेश की महिला टीम ने वर्ल्ड कप में अपनी पहली जीत पाकिस्तान के खिलाफ हासिल की है, वहीं बांग्लादेश पुरुष टीम ने भी वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ ही जीता था।

संबंधित खबरें

ICC Women’s World Cup 2022 में न्यूजीलैंड ने भारतीय महिला टीम को दी करारी शिकस्त, भारतीय टीम की वर्ल्ड कप में पहली हार

ICC Women’s World Cup 2022 में ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने रचा इतिहास, इस मामले में पुरुषों को भी छोड़ा पीछे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here