ICC Women’s ODI Rankings में भारतीय खिलाड़ियों को हुआ नुकसान, मिताली राज और झूलन गोस्वामी वनडे रैंकिंग में फिसली

0
306
Mithali Raj
Mithali Raj

ICC Women’s ODI Rankings में भारतीय कप्तान मिताली राज और अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को नुकसान उठाना पड़ा हैं। दोनों खिलाड़ी अपने-अपने स्थान से नीचे खिसक गई हैं। वहीं ऑलराउंडरों की लिस्ट में दीप्ति शर्मा छठे नंबर पर बरकरार है। आईसीसी की ओर से मंगलवार को जारी लेटेस्ट रैंकिंग में मिताली बल्लेबाजों की लिस्ट में तीन पायदान नीचे खिसक कर सातवें नंबर पर आ गई हैं। इससे पहले वो चौथे नंबर पर थीं। उनके अलावा तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी भी गेंदबाजों की लिस्ट में दो पायदान नीचे खिसक कर छठे नंबर पर खिसक गई हैं। ऑलराउंडरों की लिस्ट में दीप्ति शर्मा ने अपना छठा स्थान बरकरार रखा है।

ICC Women’s ODI Rankings में इन खिलाड़ियों को हुआ फायदा

ICC Women's ODI Rankings

बल्लेबाजों की लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया की एमी सथर्टवेट पांच स्थानों की लंबी छलांग लगाकर तीसरे नंबर पर पहुंच गई हैं। उनके अब 717 रेटिंग प्वाइंट्स है। वहीं, सथर्टवेट की हमवतन एलीसी हेली 731 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर कायम है। उनके अलावा इंग्लैंड की टैमी ब्यूमौंट भी एक स्थान ऊपर चढ़कर दूसरे नंबर पर पहुंच गई है।

ICC Women’s ODI Rankings

ऑस्ट्रेलिया की ही बेथ मूनी चौथे नंबर पर पहुंच गई है। दक्षिण अफ्रीका की लौरा वॉलमार्ट सात स्थानों की लंबी छलांग लगाकर पांचवें नंबर पर विराजमान हो गई हैं। बल्लेबाजी की टॉप-10 लिस्ट में मिताली ही अब एकमात्र भारतीय बल्लेबाज शामिल हैं जबकि स्मृति मंधाना टॉप-10 से बाहर हो गई हैं।

संबंधित खबरें

ICC Women’s World Cup 2022 में ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने रचा इतिहास, इस मामले में पुरुषों को भी छोड़ा पीछे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here