ICC टेस्ट रैंकिंग में इंग्लैंड का हुआ बुरा हाल, 12 महीने में सिर्फ 1 टेस्ट ही जीत सकी टीम; 1995 के बाद पहली बार खराब स्थिति में पहुंची ईसीबी

ICC ने बुधवार 4 मई को टेस्ट रैंकिंग का वार्षिक अपडेट जारी कर दिया है। सालाना टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया 128 अंकों के साथ शीर्ष पर है, वहीं टीम इंडिया 119 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है।

0
265
england
england

ICC ने बुधवार 4 मई को टेस्ट रैंकिंग का वार्षिक अपडेट जारी कर दिया है। सालाना टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया 128 अंकों के साथ शीर्ष पर है, वहीं टीम इंडिया 119 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है। खराब दौर से गुजर रही इंग्लैंड की टीम को ताजा रैंकिंग में भारी नुकसान हुआ है। 1995 के बाद टीम सबसे निचले स्तर पर पहुंची है।

ICC ने जारी की सालाना रैंकिंग

england
england

सालाना नवीनतम रैंकिंग में इंग्लैंड को 9 प्वाइंट्स का नुकसान हुआ है, वह 97 से 88 अंकों पर पहुंच गई है। 1995 के बाद इंग्लैंड का टेस्ट रैंकिंग में सबसे कम अंक है। पिछले 12 महीनों में टीम को सिर्फ एक ही मिली है। यह टेस्ट इंग्लिश टीम ने भारत के खिलाफ जीता था। इसके बाद इंग्लैंड को 0-4 से एशेज में हार का सामना करना पड़ा था और आखिरी टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लैंड के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद जो रूट ने इंग्लैंड टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी है अब ईसीबी ने यह जिम्मेदारी हरफनमौला बेन स्टोक्स को सौंपी गई।

इंग्लैंड को आने वाले महीनों में भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट खेलना है। जो पिछले साल कोरोना के चलते स्थगित हुई थी। इस टेस्ट सीरीज के रिजल्ट को रैंकिंग में जोड़ा जाएगा। अगर इस टेस्ट को इंग्लैंड जीत जाती है तो इंग्लैंड अपने रैंकिंग में सुधार कर सकती है। इस सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे चल रही है।

ICC
ENGLAND TEAM

सालाना अपडेट में मई 2019 के बाद पूर्ण संपन्न हुई सभी सीरीज को शामिल किया गया है। वहीं मई 2021 से पहले खत्म हुई सीरीज को सालाना गणना में 50 प्रतिशत जबकि इसके बाद की सीरीज को 100 प्रतिशत महत्व दिया गया है। अगर इस लिस्ट में अन्य टीमों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया और भारत के बाद न्यूजीलैंड व साउथ अफ्रीका के बीच कांटे की टक्कर है। न्यूजीलैंड 111 प्वाइंट्स के साथ तीसरे और साउथ अफ्रीका 100 अंक के साथ चौथे पायदान पर है। सालाना रैंकिंग में पाकिस्तान 93 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है।

संबंधित खबरें:

ICC T20 World Cup 2024 के लिए वेस्टइंडीज और अमेरिका को मिली डायरेक्ट एंट्री, दोनों देश टी20 वर्ल्ड कप का करेंगे मेजबानी

IPL 2022 Live Streaming Free में कैसे देखें, ये रहे 4 Apps जिससे बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं आईपीएल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here