England टेस्ट टीम की कप्तानी जो रूट ने छोड़ी, तीन दिग्गज हैं कप्तान बनने की रेस में

0
306

England टेस्ट टीम की कप्तानी जो रूट को छोड़नी पड़ी। पिछले कुछ समय में इंग्लैंड की टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। भारतीय टीम के खिलाफ इंग्लैंड अपने घर पर 1-2 से पिछड़ने के बाद एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से 0-4 से हार का सामना करना पड़ा। उसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ भी 0-1 से सीरीज गंवानी पड़ी। अब जब जो रूट ने कप्तानी छोड़ दी है तो इंग्लैंड टीम के कुछ ऐसे खिलाड़ी का नाम सामने आ रहा है जो इस टीम की कप्तानी कर सकते हैं।

England के तीन खिलाड़ियों में कप्तानी के लिए होगी टक्कर

जो रूट के कप्तानी से हटने के बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के लिए कप्तानी पद का चयन करना मुश्किल काम लग रहा है। ऐसे में कप्तानी की जिम्मेदारी किसको सौंपी जाए इसके लिए तीन नाम सामने आ रहे हैं। तीन नामों में बेन स्टोक्स, जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो का नाम शामिल है। इसमें पहले दावेदार के रूप में बेन स्टोक्स देखे जा रहे है। हालांकि पिछले कुछ समय से इन बल्लेबाजों ने भी उम्दा प्रदर्शन नहीं किया है।

Ben Stokes
Ben Stokes

इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने चोट और मानसिक तनाव से गुजरने के बाद टीम में वापसी की थी, लेकिन वे उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाए जिसके लिए वो जानें जाते हैं। ऐसा लग रहा है कि वो पूरी तरह से फिट नहीं हैं, लेकिन आने वाली सीरीज से पहले अगर वे ठीक हो जाते हैं तो फिर उनको कप्तानी पद की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। उन्होंने इंग्लैंड के लिए 79 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें वे 11 शतकों के साथ 5061 रन बना चुके हैं और गेंदबाजी करते हुए 174 विकेट भी चटका चुके है। वो टेस्ट टीम के उपकप्तान भी हैं। ऐसे में उनको यह जिम्मेदारी दी जा सकती है।

England
jonny bairstow

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बनने की रेस में विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो का नाम भी शामिल है, जो अब तक इंग्लैंड के लिए 83 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और 8 शतकों के साथ 4801 रन बना चुके हैं। बेयरस्टो के अलावा इस लिस्ट में तीसरा नाम जोस बटलर का है, जो टेस्ट टीम से अंदर-बाहर होते रहते हैं, लेकिन फिर भी वो इस रेस में हैं, क्योंकि सीमित ओवरों की क्रिकेट में वे अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 57 मैचों में 2 शतक के सहारे 2907 रन बना चुके हैं।

संबंधित खबरें:

Joe Root ने छोड़ी इंग्लैंड टेस्ट टीम की कप्तानी, एशेज सीरीज के बाद वेस्टइंडीज सीरीज में शर्मनाक हार के कारण छोड़ी कप्तानी

England के कप्तान Joe Root ने ग्रीम स्मिथ का 13 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here