England के कप्तान Joe Root ने इस मामले में गावस्कर और सचिन को पीछे छोड़ा

0
273
Joe Root
Joe Root

England के कप्तान Joe Root ने एडिलेड में खेले जा रहे Ashes Series के दूसरे मुकाबले में एक नया उपलब्धि हासिल की। इस दौरान उन्होंने कई दिग्गज खिलाड़ियों कोे पीछे छोड़ दिया। रूट एक कैलेंडर इयर के दौरान टेस्ट फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में गावस्कर और सचिन को पीछे छोड़ दिया है। रूट अब एक कैलेंडर इयर के दौरान टेस्ट फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में गावस्कर और सचिन को पीछे छोड़ पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं। रूट ने इस साल 14 मैचों में लगभग 1600 रन बना चुके हैं। इस लिस्ट में सबसे ऊपर पाकिस्तान के महान खिलाड़ियों में से एक मोहम्मद यूसुफ का नाम है। जिन्होंने ने 2006 में 1788 रन बनाए थे।

रूट के पास इस लिस्ट में और ऊपर पहुंचने का मौका है। रूट के पास इस साल यूसुफ का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए लगभग 200 रनों की और जरूरत है और उनकी तीन पारियां बची हैं। रूट अगर ऐसा कर पाते हैं तो सिर्फ यूसुफ ही नहीं, बल्कि वेस्टइंडीज के महान विवियन रिचर्ड्स, दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ और ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क को भी पछाड़ देंगे।

England की स्थिति में हुआ सुधार

Ashes Series के दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन Australia की टीम England पर भारी रही। मार्नस लाबुशेन की रिकॉर्ड शतकीय पारी के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ के 93 रन के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार नौ विकेट पर 473 रन पर पारी घोषित करने के बाद इंग्लैंड के दो विकेट झटक कर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। लाबुशेन ने 103 रन की पारी खेली जो डे-नाइट टेस्ट में उनका तीसरा शतक है। वह ऐसे करने वाले पहले बल्लेबाज हैं। आकाशीय बिजली कड़कने के कारण खेल को जल्दी रोकना पड़ा। इंग्लैंड ने 8.4 ओवर में दो विकेट पर 17 रन बनाए है। आज इंग्लैेंड ने संभलकर बल्लेबाजी की और स्कोर को आगे बढ़ाया। इंग्लैंड ने 3 विकेट खोकर 152 रन बना लिए है। टीम अब भी ऑस्ट्रेलिया से पहली पारी के आधार पर 321 रन पीछे है।

India Playing 11: South Africa के खिलाफ One Day Series के लिए ऐसी हो सकती है Team India, जानें Playing 11 में कितना है दमखम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here