Daniil Medvedev ने Novak Djokovic को हराकर US Open 2021 का खिताब अपने नाम किया

0
412
Daniil Medvedev
Daniil Medvedev ने Novak Djokovic को हराकर US Open का 2021 का खिताब अपने नाम किया

Daniil Medvedev ने Novak Djokovic को हराकर US Open 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया। अपने पहले Grand Slam खिताब के लिए मेदवेदेव ने जोकोविच को 6-4, 6-4, 6-4 से हराया। यह मुकाबला 2 घंटे 16 तक चला। मेदवेदेव ने दिग्गज टेनिस खिलाड़ी जोकोविच को हराकर उनका 21 वां Grand Slam जीतने का सपना तोड़ दिया।

इस साल फरवरी में ऑस्ट्रेलियाई ओपन, जून में फ्रेंच ओपन और जुलाई में विम्बलडन खिताब जीतने वाले जोकोविच शानदार दिख रहे थे। लेकिन मेदवेदेव ने पहला सेट जीतकर उनपर दवाब बना दिया उसके बाद जोकोविच पूरे मैच में वापसी नही कर पाए।

जोकोविच के पास 1969 के बाद कैलेंडर ग्रैंड स्लैम पूरा करने वाले पहले पुरुष खिलाड़ी बनने का मौका हार के साथ ही खत्म हो गया। रॉड लीवर ने 1969 में सत्र के सभी चारों ग्रैंडस्लैम जीते थे और स्टेफी ग्राफ 1988 में ऐसा करने वाली महिला खिलाड़ी थीं।

जीत के बाद मेदवेदेव ने जोकोविच से कहा सॉरी

जीत के बाद मेदवेदेव ने कहा कि फैंस और जोकोविच के लिए सॉरी। हम सभी जानते थे कि वो किस लिए जा रहे थे। मेरे लिए आप इतिहास के सबसे महान खिलाड़ी हैं। आपने अपने करियर में जो हासिल किया हैं वो काबिले तारीफ हैं। 2019 यूएस रनर अप मेदवेदेव ने अपने तीसरे स्‍लैम फाइनल में अपने करियर का पहला ग्रैंडस्‍लैम खिताब जीता। वहीं जोकोविच ने मेदवेदेव को बधाई देते हुए कहा कि बधाई हो डानी, शानदार मैच था। अगर कोई है, जो अभी ग्रैंडस्‍लैम खिताब का हकदार है, तो वह आप हैं।

यह भी पढ़ें :

Tokyo Paralympic के खिलाड़ियों से PM Narendra Modi ने कहा, आप सभी से मुझे प्रेरणा मिलती है

US Open के सेमीफाइनल में Novak Djokovic ने Alexander Zverev को हराकर फाइनल में प्रवेश किया, खिताब जीतने से हैं महज एक कदम दूर

Emma Raducanu ने US Open Womens’s Single का खिताब जीतकर रचा इतिहास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here