शटलर Lakshya Sen ने AEBC का फाइनल हारकर भी जीता देशवासियों का दिल, PM Modi और Sachin Tendulkar ने की तारीफ

विश्व के नंबर 1 खिलाड़ी एक्सेलसेन ने लक्ष्‍य सेन को फाइनल मैच हराया है।

0
451
Lakshya Sen
Lakshya Sen

भारत के शटलर Lakshya Sen ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप (AEBC) का फाइनल मैच रविवार को विश्व के नंबर 1 खिलाड़ी और ओलंपिक चैंपियन Viktor Axelsen से हार गए हैं। जिसके बाद उन्‍हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा। लक्ष्य सेन भले ही चैंपियनशिप नहीं जीत पाए लेकिन इस पूरे टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से उन्‍होंने सभी भारतीयों का दिल जीत लिया है।

Lakshya Sen
Lakshya Sen

प्रधानमंत्री Narendra Modi, महान क्रिकेट खिलाड़ी Sachin Tendulkar, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, सांसद तेजस्वी सूर्या, मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह, ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक और कई लोगों ने उनकी सराहना की है। बता दें कि बैडमिंटन चैंपियनशिप के पुरुष एकल में प्रकाश पादुकोण (1983) और पुलेला गोपीचंद (2000) स्वर्ण पदक जीत चुके हैं। एक्सेलसेन से फाइनल मैच 10-21, 15-21 से हारने के बाद सेन इस लिस्‍ट में आने से चूक गए।

मुझे विश्वास है कि Lakshya Sen आप सफलता की नई ऊंचाइयों को छूते रहेंगे: PM Modi

Lakshya Sen
Lakshya Sen

टूर्नामेंट में लक्ष्‍य सेन के प्रदर्शन को लेकर पीएम मोदी ने उनकी तारीफ की है। उन्‍होंने ट्वीट‍ किया, ” Lakshya Sen आप पर गर्व है। आपने धैर्य और दृढ़ता दिखाई है। आप पूरे उत्साह के साथ लड़ाई लड़ते हैं। आपके भविष्य के लिए शुभकामनाएं। मुझे विश्वास है कि आप सफलता की नई ऊंचाइयों को छूते रहेंगे।”

Lakshya Sen की सराहना करते हुए मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने कहा, ”जीवन में कुछ भी असफलता नहीं है। आप या तो जीतते हैं या आप सीखते हैं। मुझे यकीन है कि आपने इस अद्भुत अनुभव से बहुत कुछ सीखा है Lakshya Sen, आने वाले टूर्नामेंट में आपके अच्छा प्रदर्शन के लिए कामना करता हूं।”

लक्ष्‍य सेन के शानदार प्रदर्शन के लिए उन्‍हें बधाई देते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “आप किसी से पीछे नहीं हैं, Lakshya Sen आपने एक अरब लोगों का दिल जीत लिया है। अद्भुत प्रदर्शन के लिए बधाई। आपने भारत को गौरवान्वित किया है। आपके भविष्य के लिए मेरी शुभकामनाएं।”

बता दें कि लक्ष्‍य सेन इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाले पांचवें भारतीय हैं। उनसे पहले प्रकाश नाथ (1947), प्रकाश पादुकोण (1980, 1981), पुलेला गोपीचंद (2001) और साइना नेहवाल (2015) यहां तक पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें:

Harbhajan Singh, Raghav Chadha समेत 5 लोगों को AAP ने बनाया राज्यसभा चुनाव के लिए उम्‍मीदवार, जानें सभी प्रत्‍याशियों के नाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here