Cricket News Updates: अभ्यास सत्र के दौरान Ben Stokes की गेंद Joe Root के सिर पर लगी, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

0
290
england
england

England और Australia के बीच Ashes सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच एडिलेड ओवल मैदान पर गुरुवार से खेली जाना है। पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को नौ विकेटों से हराया था। इसके बाद जो रूट एंड कंपनी दूसरे टेस्ट के लिए जमकर तैयारी कर रही है। एडिलेड में मंगलवार को इंग्लैंड टीम ने प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया। इस दौरान कप्तान जो रूट टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की गेंद का सामना करते दिखे। इस दौरान स्टोक्स की एक बाउंसर रूट के सिर पर जा लगी।

Ruturaj Gaikwad ने विजय हजारे ट्रॉफी में जड़ा चौथा शतक

Maharastra टीम के कप्तान और बल्लेबाज Ruturaj Gaikwad का बल्ला सर चढ़कर बोल रहा है। उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में अपने शानदार प्रदर्शन से सुर्खियों में बने हुए है। ऋतुराज ने विजय हजारे ट्रॉफी में पांच मैचों में 4 शतक जमा चुके है। ऋतुराज ने पहले तीन मैच में तीन शतक जड़े। उसके बाद चौथे मैच में वो जल्दी ही आउट हो गए। लेकिन पांचवें मैच में उन्होंने चंडीगढ़ के खिलाफ 168 रनों की पारी खेली। इस मैच में गायकवाड ने 12 चौके और 6 छक्के लगाए। पढ़ें विस्तार से…..

Rohit Sharma के चोटिल होने के बाद आकाश चोपड़ा ने कहा, क्या South Africa दौरा रद्द होना चाहिए

Team India को 26 दिसंबर से South Africa दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। टेस्ट टीम का उपकप्तान Rohit Sharma को बनाया गया। लेकिन वो भी चोट के कारण बाहर हो गए। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर हिंदी कमेंटेटर ने रोहित की चोट पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि क्या हमें दक्षिण अफ्रीका दौरा रद्द कर देना चाहिए? दरअसल टीम इंडिया पहले ही कुछ अहम खिलाड़ियों की चोट से परेशान है और ऐसे में रोहित का टेस्ट सीरीज से बाहर होना विराट एंड कंपनी के लिए बड़ा झटका है। 

Team India के स्टार ऑलराउंडर Ravindra Jadeja टेस्ट क्रिकेट से ले सकते हैं संन्यास

Team India के स्टार ऑलराउंडर Ravindra Jadeja टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले सकते है। रविंद्र जडेजा पिछले कुछ समय से सभी फॉर्मेट में प्रमुख खिलाड़ी रहे है। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग से कई मैच में जीत दिलाई है। पिछले कुछ समय से जडेजा चोटों से परेशान रहे हैं। चोट के कारण वह टेस्ट से संन्यास लेने का फैसला कर सकते है। इसका मतलब वह वनडे और टी20 फॉर्मेट में खेलेंगे, लेकिन वाइट जर्सी में शायद ही मैदान पर खेलते नजर आएं। पढ़ें विस्तार से…..

क्या Virat Kohli और Rohit Sharma के बीच सबकुछ ठीक है?

BCCI ने जब से India टीम के लिमिटेड ओवर का कप्तान Rohit Sharma को बनाया है, तब से Virat Kohli और Rohit Sharma साथ में नहीं खेले है। क्या दोनों में फिर से मनमुटाव शुरू हो गया है। क्या टीम के बीच सबकुछ ठीक चल रहा है। रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले चोट को कारण टीम से बाहर होना पड़ा है। अब विराट ने भी वनडे दौरे से हटने का फैसला कर लिया है। ऐसा माना जा रहा है कि विराट वनडे कप्तानी छिने जाने के बाद नाराज है। लेकिन इस पूरे मामले में पर बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बहुत सी चीजें स्पष्ट कर दी है। पढ़ें विस्तार से…..

BCCI ने दिव्यांग क्रिकेटरों को दी मान्यता, गठित की नई समिति

BCCI ने देश के दिव्यांग क्रिकेटरों के लिए समिति का गठन किया है। इस समिति के गठन के बाद अब दिव्यांग क्रिकेटर भी बीसीसीआई के लिए खेलेंगे। इस साल अप्रैल में बीसीसीआई की शीर्ष परिषद ने शारीरिक रूप से परेशानियों का सामना करने वालों बधिर, दृष्टिबाधित और व्हीलचेयर प्रतिभागियों के बीच क्रिकेट का प्रचार करने वाली एकमात्र इकाई के रूप में भारतीय दिव्यांग क्रिकेट परिषद (डीसीसीआई) को मान्यता देने का फैसला किया था।बोर्ड ने अब एक कदम आगे बढ़ाया है जिससे दिव्यांग क्रिकेटरों को फायदा मिलेगा। पढ़ें विस्तार से…..

4 साल बाद Afghanistan की टीम आएगी भारत

Afghanistan Cricket Board ने अपने आगामी दौरे का एलान कर दिया है। जिसमें भारत के खिलाफ तीन मैचों का वनडे सीरीज भी शामिल है। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को भारत का दौरा मार्च में करना है। इस दौरे पर अफगानिस्तान को तीन एकदिवसीय मुकाबले खेलने है। दोनों देशों का वनडे फॉर्मेट में अब तक वर्ल्ड कप या एशिया कप में ही आमना-सामना हुआ है, लेकिन पहली बार दोनों के बीच बाइलेटरल सीरीज का आयोजन होगा। पढ़ें विस्तार से…..

South Africa दौरे पर एकदिवसीय सीरीज नहीं खेलते दिखेंगे Virat Kohli

BCCI ने जब से India टीम के लिमिटेड ओवर का कप्तान Rohit Sharma को बनाया है, तब से Virat Kohli और Rohit Sharma साथ में नहीं खेले है। क्या दोनों में फिर से मनमुटाव शुरू हो गया है। क्या टीम के बीच सबकुछ ठीक चल रहा है। कल ही रोहित ने बीसीसीआई टीवी से कहा था विराट ने जिस तरह से टीम को लीड किया है वो काबिले तारीफ है लेकिन मौजूदा हालात कुछ और ही बयां कर रही है। अब खबर आ रही है कि विराट ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है और इसके बारे में बीसीसीआई को भी बता दिया है। पढ़ें विस्तार से…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here