Ashes Series 2021-22 के चौथे मैच में Usman Khawaja ने जड़ा दो पारियों में दो शतक, England को जीत के लिए 388 रन का मिला लक्ष्य

0
230
Usman Khawaja

Ashes Series के चौथे मैच में Australia के Usman Khawaja ने दो पारी में दो शतक लगाकर टीम में अपनी जगह मजबूत कर ली है। उस्मान ख्वाजा को पहले तीन टेस्ट मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला था, लेकिन जब चौथे मैच में उन्हें खेलने का मौका मिला तो उन्होंने इसका भरपूर फायदा उठाते हुए दो पारी में दो शतक जड़ दिए। पहली पारी में उन्होंने 137 रनों की शानदार पारी खेली। वही दूसरी पारी में ख्वाजा ने नाबाद 101 रनों की पारी खेली।

Ashes Series में उस्मान ख्वाजा ने मचाया धमाल

अगस्त 2019 के बाद अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे उस्मान ख्वाजा ने एशेज सीरीज के चौथे मैच की पहली पारी में भी 260 गेंदों में 137 रन बनाए। 2019 एशेज सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने एक मैच की दोनों पारियों में शतक लगाया था। जिसके बाद सिडनी में खेले जा रहे एशेज सीरीज के चौथे मैच की दोनों पारियों में उस्मान ख्वाजा ने शतक जड़ा है।

Ashes series

उस्मान ख्वाजा ने पहलाज पारी के टेस्ट क्रिकेट में अपने 3000 रन भी पूरे किए। पहली पारी के दौरान उन्होंने 260 गेंदों पर 137 रनों की पारी खेली इस दौरान उन्होंने 13 चौके भी लगाए। पहली पारी में शतक पूरा करने के बाद स्टेडियम में बैठी पत्नी रेचेल मैकलेलन एयर बेटी आयशा राहिल खुशी से झूम उठी।

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 8 विकेट खोकर 416 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया। ख्वाजा ऑस्ट्रेलिया की ओर से बेस्ट स्कोरर रहे। ख्वाजा के अलावा स्टीव स्मिथ ने 67 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड पहली पारी में 297 रन ही बना सकी। वहीं दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट खोकर 265 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया। इस पारी में भी उस्मान ख्वाजा ने शतक जड़ा। टेस्ट क्रिकेट में यह ख्वाजा का 9वां शतक है।इंग्लैंड की टीम को जीत के लिए 388 रन बनाने हैं। दिन का खेल खत्म होने तक टीम ने इंग्लैंड ने बिना किसी नुकसान के 30 रन बना लिए हैं।

संबंधित खबरें:

Ashes Series 2021-2022: सिडनी टेस्ट का पहला दिन बारिश से रहा प्रभावित, Australia ने गंवाए 3 विकेट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here