Yogi Adityanath: Kashi से 100 साल पहले चोरी हुई मां Annapurna की मूर्ति Canada से मिली

0
389
सांकेतिक प्रतिमा
सांकेतिक प्रतिमा

Kashi से 100 साल पहले चोरी हुई मां अन्नपूर्णा की दिव्य मूर्ति कनाडा के एक यूनिवर्सिटी से मिली है। इसे विदेश विभाग के प्रयासों से जल्द ही दिल्ली लाया जाएगा और उसके बाद उसे यूपी शासन को सौंपा जाएगा।

यूपी सरकार मां अन्नपूर्णा की इस भव्य मूर्ति को दोबारा काशी के अन्नपूर्णा क्षेत्र में स्थापित करेगी। इस बात की जानकारी स्वयं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने दी।

यूपी के सीएम आदित्यनाथ ने बताया कि 11 नवंबर को केंद्र सरकार से यूपी सरकार को मिलेगी। जिसके बाद 11, 12, 13 और 14 नवंबर तक इस पवित्र मूर्ति की विशाल शोभायात्रा निकाली जाएगी। 14 तारीख को यह मूर्ति काशी पहुंचेगी और 15 को अन्नपूर्णा क्षेत्र में इसकी प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी।

दीपावली त्योहार के एक दिन पहले सीएम आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री ने यूपी की जनता से कहा कि मिल-जुलकर खुशियां बांटने से पर्व का प्रेम और उल्लास बढ़ता है।

इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ ने सभी जनप्रतिनिधियों सहित सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों से अपील की कि वह दीपावली पर समाज के निर्धन और कमजोर वर्गों के लोगों को अपनी खुशियों में शामिल करें।

इसे भी पढ़ें: UP Election 2022: योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘माफियाओं के सीने पर चलेगा राज्य सरकार का बुलडोजर’

Happy Dussehra: छह राज्यों में दशहरा है काफी मशहूर, मदिकेरी में तीन माह पहले से ही शुरू हो जाती है तैयारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here