Navjot Singh Sidhu से जब पूछा गया, ‘क्‍या Imran Khan आपके बड़े भाई?’, कांग्रेस नेता ने दिया ये जवाब…

0
341
Navjot Singh Sidhu Hindi news
Navjot Singh Sidhu News

Punjab के गुरदासपुर (Gurdaspur) में पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व क्रिकेटर Navjot Singh Sidhu ने बीजेपी के आरोप कि उन्होंने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को अपना ‘बड़ा भाई’ कहा पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘‘भाजपा को चाहे जो कहना हो कहे…” गुरदासपुर में पत्रकारों से बात करते हुए उन्‍होंने यह सवाल भी उठाया, ”मेरा निवेदन है कि यदि आप पंजाब की जिंदगी बदलना चाहते हैं तो हमें सीमाएं खोल देनी चाहिए (सीमापार व्यापार के लिए)। हमें मुंद्रा बंदरगाह से क्यों जाना चाहिए, जो 2100 किलोमीटर है? यहां से क्यों नहीं, यहां से पाकिस्तान केवल 21 किलोमीटर दूर है।” नवजोत सिंह सिद्धू शनिवार को गुरदासपुर के डेरा बाबा नानक स्थित करतारपुर कॉरिडोर के एकीकृत चेक पोस्ट पर पहुंचे हैं। वह पाकिस्तान के करतारपुर में गुरुद्वारा दरबार साहिब में जाने वाले हैं।

पीएम मोदी और इमरान खान के कारण कॉरिडोर फिर खुला

करतारपुर साहिब कॉरिडोर के फिर से खुलने पर पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि यह पीएम नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के प्रयासों से यह संभव हुआ है। बता दें कि कोविड -19 महामारी के कारण मार्च 2020 में बंद होने के डेढ़ साल बाद बुधवार को कॉरिडोर को फिर से खोल दिया गया है।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से सिद्धू पंजाब की राजनीति में बहुत ज्यादा सुर्खियों में रहते हैं। पहले उनकी और पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के बीच आपसी झगड़े थे। इसके बाद कैप्टन के विरोध करने के बाद भी उन्हें पंजाब कांग्रेस का प्रमुख बनाया गया। उनके पंजाब कांग्रेस का प्रमुख बनने के बाद अचानक अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्‍तीफा दे दिया यह कहते हुए कि कांग्रेस पार्टी उन्हें उनके पद से हटाने वाली थी। इसके बाद चरणजीत सिंह चन्नी को राज्य का नया मुख्यमंत्री बनाया गया लेकिन कुछ दिन बाद फिर नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने बगावती तेवर दिखाते हुए अपने अध्‍यक्ष से इस्तीफा दे दिया। हालांकि कुछ दिन बाद उन्‍होंने अपना इस्‍तीफा वापस ले लिया।

राम कदम ने किया सिद्धू पर वार

वहीं सिद्धू के बयान पर निशाना साधते हुए भाजपा नेता राम कदम ने कहा, ”पाकिस्तान में ही जाकर अपने बड़े भाई के घर रहे कॉंग्रेस नेता सिद्धू और ऐसे कूड़े कचरे की मानसिकता रखनेवाले लोगों की माँ भारती के पवित्र भूमि में क्या आवश्यकता है? और वो जाते समय सलमान खुर्शीद, रशीद अल्वी, मणिशंकर अय्यर और दिग्विजय सिंह को भी ले जाना ना भूले। खाएंगे देश का और गुण गान गाएंगे पाकिस्तान का, निजी संबंधो से लाख गुना महत्त्वपूर्ण होता है राष्ट्र।”

यह भी पढ़ें: Farm Laws की वापसी से क्या Punjab Elections में अकाली दल और बीजेपी फिर से आएंगे साथ! पंजाब की सियासत पर क्या होगा असर?

Punjab Assembly Elections: सोनू सूद की बहन की होगी राजनीति में एंट्री, विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here