West Bengal Civic Poll Results : ममता दीदी ने लगाई हैट्रिक, TMC ने 108 में से 93 सीटों पर किया कब्जा

0
458
APN News Live Updates
APN News Live Updates

West Bengal Civic Poll Results : मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पश्चिम बंगाल राज्य चुनाव आयोग ने 108 नगर निकायों के रिजल्ट घोषित कर दिए हैं। चुनाव आयोग के अधिकारी का कहना है कि सत्तारूढ़ टीएमसी ने 108 में से 93 नगर पालिकाओं में जीत हासिल की है। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि टीएमसी ने सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) के गढ़ माने जाने वाले कांथी नगर पालिका के 21 निकायों में से 18 वार्डों में जीत हासिल की है। बता दें कि आज सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हुई थी।

जिसके बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी है, ममता ने लिखा कि  ‘‘हमें एक बार फिर शानदार जनादेश देने के लिए मैं सभी का हृदय प्रति आभार व्यक्त करती हूं। निकाय चुनाव में जीतने वाले अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों को बधाई।” साथ ही कहा कि इस जीत ने हमारी जिम्मेदारी और प्रतिबद्धता को बढ़ा दिया है।

West Bengal Civic Poll Results: नगर निकाय चुनाव के लिए 12,000 से अधिक मतदान केंद्र बनाए गए थे

बता दें कि 27 फरवरी को निकाय चुनावों में 77 फीसद वोटिंग दर्ज की गई थी। शुरुआती गिनती के बाद तृणमूल कांग्रेस को शुरुआती बढ़त देखने को मिली है। न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की तीन निकायों में बढ़त देखी जा रही है,जिसमें मेखलीगंज, रघुनाथपुर और मथभंगा निकाय शामिल हैं। वहीं बताया जा रहा है कि भाजपा और कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है, दोनों पार्टी मतगणना में तृणमूल से बहुत दूर हैं।

West Bengal Civic Poll Results
West Bengal Civic Poll Results

नगर निकाय चुनाव को लेकर पश्चिम बंगाल में 12,000 से अधिक मतदान केंद्र बनाए गए थे। मतदान कुल 2276 वार्डों किया गया था। 103 सीटों पर मतदान नहीं हुआ क्योंकि सत्तारूढ़ तृणमूल ने इन सभी सीटों पर बिना किसी विरोध के ही जीत हासिल की। बता दें कि चुनावों के दौरान तृणमूल कांग्रेस (TMC), BJP और वाम दलों के समर्थकों के बीच झड़प की खबरें भी आई थीं,तब BJP ने दोबारा चुनाव कराए जाने की मांग की थी, BJP ने तृणमूल कांग्रेस पर निकाय चुनाव के दौरान हिंसा और फर्जी मतदान का आरोप लगाया था।

West Bengal Civic Poll Results
West Bengal Civic Poll Results

नगर निकाय चुनाव में कुल उम्मीदवार
8 हजार 160
टीएमसी के कुल उम्मीदवार
2 हजार 258
भाजपा के कुल उम्मीदवार
2 हजार 021
माकपा के कुल उम्मीदवार
1 हजार 588
कांग्रेस के कुल उम्मीदवार
965
निर्दलीय उम्मीदवार
843

बसपा 30, भाकपा 99, अन्य उम्मीदवार 158

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here